scriptTriumph ने भारत में लॉन्च की आॅफ-राइडिंग बाइक Tiger Explorer, जानिए कीमत और फीचर्स | Triumph Motorcycles launches Tiger Explorer XCx bike in india at Rs 18.75 lakh | Patrika News

Triumph ने भारत में लॉन्च की आॅफ-राइडिंग बाइक Tiger Explorer, जानिए कीमत और फीचर्स

Published: Jul 25, 2017 03:20:00 pm

Triumph Motorcycles  ने इस बाइक को 3 कलर आॅप्शन (Jet Black, Crystal While and Lucerne Blue) के साथ उतारा है

Tiger Explorer XCx

Tiger Explorer XCx

नई दिल्ली। Triumph Motorcycles India अपनी नेक्स्ट जेनरेशन बाइक ‘Tiger Explorer XCx’ को मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 18.75 लाख रुपए रखी गई है। ट्रायंफ ने इस बाइक को लंबी टूर राइडिंग के हिसाब से तैयार किया है। पहाड़ी रास्तों के लिए इसमें हाइड्रॉलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया गया है।

बता दें ट्रायंफ की यह दमदार बाइक ग्लोबल मार्केट में 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी भारत में फिलहाल इसके एक वेरिएंट की 20 बाइक ही बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। कंपनी ने इस बाइक को तीन कलर आॅप्शन (Jet Black, Crystal While and Lucerne Blue) के साथ उतारा है। 

2017 टाइगर एक्सप्लोरर मोटरसाइकिल कें इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात की जाएं तो कंपनी ने इस बाइक में 1215cc का दमदार इन-लाइन तीन सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह बाइक 9,300 rpm पर 137 bhp अधिकतम पॉवर जनरेट करती है तथा 6,200 rpm पर इसका टार्क 123 Nm है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS जैसी बाइक से होगा।

पहाड़ी रास्तों पर राइडर के सफर को आरामदायक बनाने के लिए ट्रायंफ ने इस मोटरसाइकिल में हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिए है। इसके अलावा नई टाइगर एक्सप्लोरर बाइक में रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। साथ ही एंटी बैकिंग लॉक सिस्टम ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई हाईटैक फीचर्स इस बाइक को एक सुपर बाइक्स की श्रेणी में खड़ा करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो