scriptTVS ने युवाओं के लिए पेश किए दो शानदार बाइक और एक स्कूटर | TVS displays Akula 310, X21 and Entorq210 scooter at Auto Expo | Patrika News

TVS ने युवाओं के लिए पेश किए दो शानदार बाइक और एक स्कूटर

Published: Feb 07, 2016 01:17:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

TVS ने इन व्हीकल्स को युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए बनाया है

TVS bikes at Auto expo 2016

TVS bikes at Auto expo 2016

नई दिल्ली। चेन्नई स्थिति TVS मोटर कंपनी लिमिटेड ने ऑटो एक्सपो 2016 में हाइ-एंड टू-व्हीलर सेग्मेंट के तीन मॉडल पेश किए। कंपनी ने इनमें दो बाइक और एक स्कूटर पेश किया है जो जल्द ही मार्केट में उपलब्ध होंगे।

टीवीएस अकूला बाइक
कंपनी ने सबसे पहले अपनी रेसिंग बाइक अकूला को पेश किया जो कि 300 सीसी के पावरफुल इंजन से लैस है। 6 स्पीड गीयरबॉक्स से लैस यह बाइक मार्केट में आते ही धूम मचाने वाली है। यह बाइक विशेषतौर पर युवाओं को लुभाने वाली है।



टीवीएस एक्स21 बाइक
कंपनी यह दूसरी रेसिंग बाइक है, हालांकि यह फिलहाल कंसेप्ट बाइक है, लेकिन जल्द ही इसका प्रोडक्शन मॉडल भी सामने आएगा। यह हाल ही में लॉन्च की गई टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 का रेसिंग वर्जन है। इसके इंजन की बात की जाए तो इसमें 212.2 सीसी का 4 वॉल्‍व फ्यूल इंजेक्टेड पॉवर ट्रेन इेजन शामिल है। इसके साथ इसमें ट्वीन ऑयल कूलर्स दिए गए हैं जो इंजन को अधिक कैपेबल बनाते है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और मोनो शॉक गैस फील्ड रीयस सस्पेंशन लगाए गए हैं। यह बाइक भी विशेषतौर पर जबरदस्त पावर के साथ रेसिंग बाइक चाहने वालों के लिए लायी जा रही है।


टीवीएस एनटॉक 210 स्कूटर
टीवीएस ने एक नए स्कूटर एनटॉक 210 को भी पेश किया है जो एक स्कूटर होने पर भी बाइक का मजा देता है। यह एक क्रॉसओवर टू-व्हीलर है, कंपनी ने इसे कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में शोकेस किया गया है। इसमें 212.5 सीसी का पावरट्रेन इंजन लगाया गया है। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो