scriptTVS ने दिया ग्राहकों को GST का तोहफा, बाइक्स के दाम 4000 रुपए तक कम किए | TVS Motor slashes prices by up to Rs 4,150 in post GST | Patrika News

TVS ने दिया ग्राहकों को GST का तोहफा, बाइक्स के दाम 4000 रुपए तक कम किए

Published: Jul 03, 2017 05:31:00 pm

GST के चलते कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल्स की कीमतों में 4150 रुपए की कटौती करने का निर्णय किया है

TVS Bike

TVS Bike

नई दिल्‍ली। देश की तीसरी बड़ी दोपहिया कंपनी TVS मोटर ने वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) लागू होने के बाद घटे हुए टैक्स दर का लाभ ग्राहकों को देना का फैसला किया है। इसी के चलते कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल्स की कीमतों में 4150 रुपए की कटौती करने का निर्णय किया है। 

कंपनी की ओर जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि आम यात्री वर्ग में मूल्य कटौती 350 रुपए से लेकर 1,500 रुपए तक है जबकि प्रीमियम वर्ग में विभिन्न राज्यों के हिसाब से दाम में 4,150 रुपए तक की कमी की गई है। टीवीएस ने कहा कि डीलरों ने GST से पहले के दाम पर जो स्टॉक खरीदा है उस मामले में उन्हें एक जुलाई 2017 को उपलब्ध स्टॉक पर उपयुक्त सहायता दी जाएगी।

बता दें टीवीएस मोटर्स देश की इकलौती ऐसी कंपनी नहीं है जिसने जीएसटी लागू होने के बाद अपनी बाइक्स की कीमतों में कमी की है, इसके अलावा देश की नंबर बाइक कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स के दामों में 1800 रुपए तक की कटौती की है। कंपनी की ओर से कहा गया कि अलग-अलग राज्य में यह कटौती अलग हो सकती है क्योंकि यह उस राज्य में GST से पहले और बाद के दाम में अंतर पर निर्भर करेगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो