scriptमोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च की फोल्डिंग इलेक्ट्रिक बाइक | Xiaomi Mi qicycle electric bike launched | Patrika News

मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्च की फोल्डिंग इलेक्ट्रिक बाइक

Published: Jun 25, 2016 10:28:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

शाओमी की यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे फोल्ड किया जा सकता है

Mi Qicycle

Mi Qicycle

नई दिल्ली। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी शाओमी अब ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भी कूद चुकी है। इसी के तहत अब यह कंपनी बाइक्स की दुनिया में हाथ अजमाने की तैयारी कर चुकी है। शाओमी ने हाल ही में एक इलेक्ट्रिक बाइक लांच की है। कंपनी ने से एमआई क्वीसाइकल नाम से पेश किया है। इसकी कीमत 2999 युआन यानि लगभग 30000 रूपए रखी गई है।

फोल्डिंग बाइक
शाओमी एमआई क्वीसाइकल एक इलेक्ट्रिक फोल्डिंग बाइक है। इसमें 250 वॉट 36 वॉल्टेज की मोटर लगी है। कंपनी ने अपनी इस पहली बाइक को टॉर्क मेजरमेंट मेथड के साथ बनाया है, जो राइडर को बाइक चलाने में मदद करती है। इसके अलावा यह बाइक राइडर के फिटनेस से संबंधित सभी पैरामीटर्स जैसे कैलोरीज बर्नड, डिस्टेंस ट्रेवल्ड और स्पीड के बारे में भी बताती है।


एकबार चार्ज पर चलेगी 45 किमी
शाओमी यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार चार्ज करने के बाद लगभग 45 किलोमीटर तक चल सकती है। इसमें पैनासोनिक की 18650 बैटरी लगाई गई हैं। इस बाइक के लॉन्च के पीछे कंपनी का मकसद न सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि हर क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करना है। हालांकि, फिलहाल इस बाइक को चीन में लॉन्च किया गया है, लेकिन माना जा रहा है जल्द ही इसे दुनिया के अन्य बाजारों में भी उतारा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो