Patrika Hindi News

> >

यामाहा की नई R15 V3 बाइक जल्द होगी भारत में लॉन्च, जाने क्या है खास

Updated: IST Yamaha R15
नई R15 V 3.0 मोटरसाइकिल में 155.1cc का लिक्विड कूल्ड SOHC 4-वेल्व मिल इंजन दिया गया है

नई दिल्ली। यामाहा दुनियाभर में अपनी दमदार स्पोर्ट्स बाइक को तैयार करने के लिए जानी जाती है। हाल ही उसने इंडोनेशिया में अपनी स्पोर्ट्स बाइक R15 V 3.0 को लॉन्च किया था। कहा जा रहा है कि दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा इस वर्ष की दूसरी छमाही में भारत में इस बाइक को लॉन्च कर सकती है। बता दें इंडोनेशिया में इस बाइक को बुक करने वाले पहले 155 कस्टमर्स को VR46 टी-शर्ट कॉमप्लीमेंट्री गिफ्ट किया जाएगा।

कंपनी की ओर से यह आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि यह बाइक भारत में कितनी रुपए में लॉन्च की जाएगी लेकिन ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार इस बाइक की अनुमानित कीमत 1.32 लाख से 1.36 लाख रुपए के बीच में रह सकती है। कंपनी की यह बाइक रेसिंग ब्लू, मैट्टे ब्लैक और मैट्टे रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। यामाहा R15 V 3.0 के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक लगाए गए हैं। इसमें मौजूदा मॉडल वाली डेल्टाबॉक्स फ्रेम और डिस्क ब्रैक्स लगाई गई हैं।

इंजन और पॉवर की बात करें तो नई R15 V 3.0 मोटरसाइकिल में 155.1cc का लिक्विड कूल्ड SOHC 4-वेल्व मिल इंजन दिया गया है। यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 19.31 पीएस की पॉवर और 8500 आरपीएम पर 14.7 एनएम का टार्क जनरेट करता है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिYशन से लैस किया गया है। फीचर्स के रूप में इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंटल, LED हैडलैंप्स, हैजार्ड लैंप असिस्ट और स्लिपर क्लच लगाए गए है। बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???