Patrika Hindi News

106 करोड़ की एडीबी सड़क दलदल में तब्दील, यात्री बस फंसी तो बुलानी पड़ी जेसीबी

Updated: IST 106 crore ADB road turned into swamp, passenger bu
सड़क के बेस में गुणवत्ताहीन मिट्टी से, हजारों राहगीर परेशान होते रहे

बिलासपुर. कोटा क्षेत्र में आधे घंटे की बारिश ने 106 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली एडीबी सड़क की गुणवत्ता की कलई खोल दी। बिना परीक्षण के सड़क का बेस बनाने के लिए ठेका कंपनी द्वारा डाली गई मिट्टी में बस धंस गई। इसे निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी।

वहीं इस मार्ग से गुजरने वाले हजारों राहगीर फिसलकर गिरते रहे। रतनपुर-कोटा मार्ग सड़क निर्माण का ठेका मेसर्स जिंदल-पीआर एल इंफ्रास्ट्रक्चर (जेवी) बिलासपुर को दिया गया है। यह कार्य शासन द्वारा अनुबंधित कंसलटेंट मेसर्स आईसीटी एंड रोडि़क प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से उसकी देखरेख में किया जा रहा है।

सड़क के निर्माण की गुणवत्ता में एडीबी के अधिकारियों की लगातार अनदेखी का खामियाजा इस मार्ग से गुजरने वाले हजारों राहगीरों को अब भुगतना पड़ रहा है। एडीबी के अफसरों ने ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क की बुनियाद में ही गुणवत्ता की अनदेखी कर दी। इससे सोमवार को थोड़ी से बारिश में ही सड़क की गड़बड़ी जगजाहिर हो गई।

बस फंसी,जेसीबी से खींचना पड़ा : रतनपुर-कोटा मार्ग पर नयापारा मोड़ के आगे दोपहर साढे़ 3 बजे पंडरिया से कोरबा तक जाने वाले तिवारी ट्रेवल्र्स की बस यहां दलदल में फंस गई। इसमें लगभग पचास यात्री सवार थे। बस चालक ने काफी कोशिश की, लेकिन बस को दलदल से निकाल पाने में सफल नहीं हुआ। इससे बस को निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी। बस पलटने से गंभीर हादसा हो सकता था।

सैकड़ों बाइक सवार गिरे : कोटा में सोमवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। 10-15 किलोमीटर किमी. के आसपास के गांवों के लोग मोटर साइकिल व साइकिलों पर बाजार आते हैं। लौटते वक्त बाइक और साइकिल सवार इस दलदल में फंसकर गिरते-पड़ते रहे। रतनपुर-कोटा मार्ग लगभग दो किलोमीटर तक कीचड़ से लथपथ हो ख्गया।

जाम लगा : बस के फंसने के बाद इस मार्ग पर वाहनों की लम्ंबी कतार लग गई। ज्यादातर चार पहिया वाहन कीचड़ मिट्टी के डर में अपने वाहनों को निकालने से बचते रहे।

काल्हामार में सड़क पर भरा पानी : इस मार्ग के ग्राम काल्हामार के पास सड़क पर घुटने तक पानी भर गया था। इससे वाहनों को निकालने के लिए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???