scriptस्वीमिंग पूल में प्रवेश से पहले ब्रीद एनॉलाइजर से होगा टेस्ट, शराबियों को रोकने तैनात होंगे गार्ड | Anolaijr breath test before admission to the swimming pool , will be deployed to prevent alcoholics guard | Patrika News
बिलासपुर

स्वीमिंग पूल में प्रवेश से पहले ब्रीद एनॉलाइजर से होगा टेस्ट, शराबियों को रोकने तैनात होंगे गार्ड

नगर निगम के स्वीमिंग पूल में अब शराबी नहीं तैर सकेंगे। उन्हें रोकने के
लिए गेट पर ही गार्ड तैनात रहेंगे। गार्ड पूल में आने वाले हर किसी की
ब्रीद एलनॉलाइजर से जांच करेंगे

बिलासपुरApr 23, 2016 / 11:25 am

Kajal Kiran Kashyap

swimming pool

swimming pool

बिलासपुर. नगर निगम के स्वीमिंग पूल में अब शराबी नहीं तैर सकेंगे। उन्हें रोकने के लिए गेट पर ही गार्ड तैनात रहेंगे। गार्ड पूल में आने वाले हर किसी की ब्रीद एलनॉलाइजर से जांच करेंगे। शराब पिए हालत में पहुंचे लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आए दिन हंगामे की स्थिति और पूर्व में शराब के नशे में हुई मौत को देखते हुए पूल प्रबंधक ने निगम आयुक्त से खासकर रविवार के दिन पुलिस बल भी तैनात करने की मांग की है। निगम आयुक्त ने इस पर सहमति दे दी है।

मुंगेली नाका स्थित नगर निगम का स्वीमिंग पूल (संजय तरण पुष्कर) ग्रीष्मकाल में 7 अप्रैल से चालू कर दिया गया है। गर्मी की वजह से तैराकों की संख्या भी बढ़ गई है। लेकिन इनमें कुछ लोग शराब के नशे में पहुंच रहे हैं। वे निगम के स्टाफ व अन्य तैराकों के साथ दुव्र्यवहार कर रहे हैं। इससे आए दिन अप्रिय स्थिति बन रही है। स्वीमिंग पूल के प्रबंधक सुब्रतकर इसकी जानकारी आयुक्त को देते हुए रविवार के दिन दो पुलिस स्टाफ व अन्य दिनों के लिए दो सुरक्षा कर्मी तैनात करने की मांग की है।

बाथरूम व गेट में तोडफ़ोड़: पिछले रविवार को शराब पीकर पहुंचे दो युवकों को पूल में जाने से रोक दिया गया था। इससे नाराज युवकों ने धक्के मारकर मेनगेट का कुंदा तोड़ दिया। साथ ही बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया। 6 शॉवर व नल की टोटियां भी निकालकर फेंक दी। वहां रखे पौधों के गमलों को तोड़ दिया।

ब्रीद एनॉलाइजर लेकर खड़ी रहेगी पुलिस: स्वीमिंग पूल में तैनात पुलिस कर्मी एल्को मीटर (ब्रीद एनॉलाइजर) साथ रखेंगे। वे पूल में आने वालों को चेक करने के बाद भी भीतर जाने देंगे। यदि कोई शराब पिए हालत में पाया गया, तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उपद्रव मचाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो