Patrika Hindi News

भगत की कोठी एक्स. को पलटाने की साजिश नाकाम

Updated: IST Bhagat
दगोरी स्टेशन के पास रेल पटरी पर रखा मिला लोहे का टुकड़ा , रेल प्रशासन जांच में जुटा

बिलासपुर. मुंबई-हावड़ा रूट पर दगोरी स्टेशन के पास ट्रेन पलटाने के लिए किसी ने पटरियों पर पटरी का टुकड़ा रख दिया। गनीमत से कुछ देर पहले ही वहां से भगत की कोठी निकली थी और आधे एक घण्टे बाद टाटानगर-इतवारी पैसेंजर निकलने वाली थी। पटरी पर रखे गए बड़े से लोहे के टुकड़े को समय रहते देख लिया गया और तुरंत उसे वहां से अलग किया गया। रेलवे ने जीआरपी पुलिस को इसकी शिकायत भी की है, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 150 के तहत मामला कायम कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर से रायपुर की ओर जाने वाली अप लाइन में दगोरी स्टेशन के पोल क्रमांक 741 के पास रेलवे के ट्रैक मैन ने रात 7:25 बजे पटरी के ऊपर एक बड़ा सा रेलवे पटरी का टुकड़ा रखा देखा। उसने तुरंत उसे पटरी पर से हटाया और इसकी सूचना दगोरी स्टेशन प्रबंधन को दी। इसके कुछ मिनट पहले ही वहां से भगत की कोठी सुपरफास्ट ट्रेन गुजरी थी। और एक घण्टे बाद टाटानगर-इतवारी पैसेंजर आने वाली थी। रेलवे के पीडब्ल्यूआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर रेलवे प्रशासन द्वारा बिल्हा रेलवे स्टेशन के पीडब्ल्यूआई (रेल पंथ निरीक्षक) राजेश कुमार यादव पिता अमर सिंह यादव 14/0 रेलवे कॉलोनी बिल्हा से सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे जीआरपी बिलासपुर में शिकायत दर्ज कराई है।

हो सकता था बड़ा हादसा:

भगत की कोठी सुपरफास्ट एक्सप्रेस कुछ समय पहले ही वहां से गुजरी थी। इसका मतलब आरोपी ने देखने के कुछ समय पहले ही रेल के टुकड़े को वहां रखा था। अगर समय रहते ट्रैकमैन पटरी पर रखे गए उस टुकड़े को न देखता तो वहां से गुजरनेवाली गाड़ी पलट जाती। भगत की कोठी और टाटानगर पैसेंजर में हजारों यात्री सवार होते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???