Patrika Hindi News

> > > > bilaspur: 100 people fined for spreading dirt on Railways

सीसीटीवी से गंदगी फैलाने वालों पर रखी नजर, फिर 100 लोगों पर रेलवे ने किया जुर्माना

Updated: IST railwey news
नुक्कड-नाटक तथा कला प्रदर्शनी के माध्यम से भी यात्रियों को विशेष सफाई रखने का आह्ववान किया गया

बिलासपुर. स्वच्छता-सप्ताह के छठवें दिन गुरुवार को स्वच्छ सहयोग थीम पर मंडल के सभी स्टेशनों के इंटरफेस एरिया में कचरा नहीं फैलाने एवं पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी करने संबंधी स्टीकर लगाकर यात्रियों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया। सीसीटीवी का उपयोग कर कचरा फैलाने वालों को चिन्हांकित कर गंदगी फैलाने वालों पूरे मण्डल में करीब सौ लोगों पर रेलवे एक्ट के तहत जुर्माने की कार्रवाई भी की गई।

इसके साथ ही नुक्कड-नाटक तथा कला प्रदर्शनी के माध्यम से भी यात्रियों को विशेष सफाई रखने का आह्ववान किया गया। बिलासपुर स्टेशन में मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया, अपर मंडल रेल प्रबंधक एस के सोलंकी, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में स्काउट एवं गाइड तथा एनसीसी के स्कूली छात्रों द्वारा नुक्कड-नाटक तथा कला प्रदर्शनी कर गाडियों एवं प्लेटफार्म तथा रेलवे परिसरों में गंदगी नही फैलाने, कचरे को डस्टबिन में डालने, गंदगी फैलाने वालों को सफाई के प्रति जागरूक करने और गंदगी फैलाने से रेलवे एक्ट के तहत जुर्माने के प्रावधानों के बारे में जागरूक किया गया।

इसके अलावा इस अभियान के तहत नामित अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा मंडल के अन्य प्रमुख स्टेशनों एवं गाडियों में यात्रियों को सफाई के प्रति जागरूक कर रेलवे द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत में सहयोग करने का आग्रह भी किया गया। स्वच्छता-सप्ताह के अंतर्गत 23 सितम्बर को स्वच्छ संवाद थीम पर मंडल रेल प्रबंधक स्तर पर स्वच्छता एवं बेहतर रखरखाव, स्थाई रूप से साफ -सफाई बनाए रखने के तरीकों पर सेमिनार होंगे। पेटिंग पोस्टर प्रतियोगिता के जरिए स्वच्छता के संदेश को जन-जन तक पहंचाया जाएगा। स्वच्छता के लिए अच्छा कार्य करने वाले कर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे