scriptबिलासपुर और कोरबा सांसद के अलावा कोई नहीं पहुंचा रेलवे की मीटिंग में | bilaspur: Bilaspur and Korba railway reached at a meeting of Parliament except | Patrika News
बिलासपुर

बिलासपुर और कोरबा सांसद के अलावा कोई नहीं पहुंचा रेलवे की मीटिंग में

बैठक में कोरबा व बिलासपुर सांसद के अलावा बाकी सांसदों ने अपने
प्रतिनिधियों  ने अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से अपने क्षेत्र की रेल
समस्याओं व विकास की बात कही।

बिलासपुरNov 05, 2016 / 12:13 pm

Kajal Kiran Kashyap

railway zone meating

railway zone meating

बिलासपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले संसदीय क्षेत्रों के सांसदों के गठित समिति की बैठक शुक्रवार को रेलवे के जोन कार्यालय में हुई। बैठक में कोरबा व बिलासपुर सांसद के अलावा बाकी सांसदों ने अपने प्रतिनिधियों ने अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से अपने क्षेत्र की रेल समस्याओं व विकास की बात कही। लखन लाल साहू ने टेंगनमाडा स्टेशन में ओवर ब्रिज अथवा अंडर ब्रिज बनाने, भनवरटंक स्टेशन के मंदिर जाने के लिए पुल बनाने, लालखदान रोड ओवर ब्रिज को जल्दी पूरा करने तथा पेण्ड्रारोड स्टेशन के प्लेटफार्म 2-3 की लंबाई बढाने का प्रस्ताव दिया। बैठक में रेलवे महाप्रबंधक सत्येन्द्र कुमार ने समिति सदस्यों को जोन द्वारा उपलव्ध कराए गए यात्री सुविधाओं को विस्तार से बताया। मंडल रेल प्रबंधक बी गोपीनाथ मलिया ने कहा कि सभी स्वीकृत विकास कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम ने पे्रजेंटेशन के जरिए मंडल द्वारा कराए गए विकास एवं यात्री सुविधाओं के बारे में बताया।

यह प्रस्ताव दिए

लखन लाल साहृ ने टेंगनमाडा स्टेशन में ओवर ब्रिज अथवा अंडर ब्रिज बनाने, भनवरटांक स्टेशन के मंदिर जाने कें लिए पुल बनाने, लालखदान रोड ओवर ब्रिज को जल्दी पूरा करने तथा पेण्ड्रारोड स्टेशन के प्लेटफार्म 2-3 की लंबाई बढाने का प्रस्ताव दिया। डॉ. बंशी लाल महतो ने कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को पुन: चालू करने, शिवनाथ एक्सप्रेस को नागपुर से वापसी में कोरबा तक चलाने, चांपा से गेवरा के मध्य स्थित सभी स्टेशनों में प्?लेटफार्म शेल्टर सहित अन्य यात्री सुविधा उपलव्ध कराने सरगबुंदिया स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव दिया। सांसद प्रतिनिधियों द्वारा ब्रजराजनगर स्टेशन में सीसीटीवी लगाने, पार्र्किंग की सुविधा उपलव्ध कराने, बिलासपुर से पुरी तक नई गाडी चलाने, उसलापुर स्टेशन में यात्री सुविधा बढ़ाने, अम्बिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, अम्बिकापुर से दिल्ली जाने के लिए गाडियों की कनेक्टीविटी बढाने जैसे अनेक सुझाव दिए।

दो सांसदों के अलावा सभी ने भेजे अपने प्रतिनिधि: इस बैठक में कोरबा सांसद डॉ.महतो , बिलासपुर के सांसद लखन लाल साहू के अलावा बांकी सभी सांसदों ने अपने प्रतिनिधियों को भेजा, जिसमें कमला देवी पाटले सांसद जांजगीर के प्रतिनिधि मोहम्मद इमरान, जे उरांव, सांसद सुंदरगढ के प्रतिनिधि प्रेमसागर उरांव, प्रभास कुमार सिंह, सांसद बरगढ के प्रतिनिधि श्याम रावलानी तथा रामविचार नेताम, सांसद राज्यसभा बलरामपुर के प्रतिनिधि सौम्यव्रत चाकी उपस्थित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो