scriptबीयू की पूरक परीक्षा आज से, 21 हजार 600 परीक्षार्थी लेंगे भाग | bilaspur: BU supplementary examination today, 21 thousand 600 candidates will participate | Patrika News

बीयू की पूरक परीक्षा आज से, 21 हजार 600 परीक्षार्थी लेंगे भाग

locationबिलासपुरPublished: Oct 17, 2016 10:18:00 am

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

र्चालीक कांड, प्रश्नपत्रों में त्रुटि और फिर रिजल्ट में गड़बड़ी के बाद
छात्रसंघ चुनाव और बीयू के प्रथम दीक्षांत समारोह के चलते इस बार बीयू की
पूरक परीक्षा सोमवार से आयोजित की जा रही है।

Bilaspur University

Bilaspur University

बिलासपुर. बीयू प्रशासन ने सोमवार से होने वाली सभी संकायों की पूरक परीक्षा के लिए तैयारी पूर्ण कर ली है। 26 परीक्षा केंद्रों में करीब 21 हजार 600 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। पर्चालीक कांड, प्रश्नपत्रों में त्रुटि और फिर रिजल्ट में गड़बड़ी के बाद छात्रसंघ चुनाव और बीयू के प्रथम दीक्षांत समारोह के चलते इस बार बीयू की पूरक परीक्षा सोमवार से आयोजित की जा रही है। 17 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक आयोजित बीयू की इस परीक्षा के लिए बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ और मुंगेली जिले के कॉलेजों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा में बिठाने के लिए 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पूरक परीक्षा देने के लिए 22 000 परीक्षार्थियों ने फार्म भरे थे और इनमें से करीब 500 ने रिवेल्यूशन के लिए भी फार्म भरा था।

इनमें से करीब 400 विद्यार्थी रिवेल्यूशन में सफल रहे जिससे पूरक परीक्षा के परीक्षार्थियों की संख्या घटकर अब 21 हजार 600 हो गई। सोमवार से सभी 26 परीक्षा केंद्रो में पूरक परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रवेश पत्र को लेकर पहले ही स्थिति स्पष्ट कर दी है कि जिन विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुआ है वे यूनिवर्सिटी के वेबसाइट में अपलोड कर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं वेबसाइट से प्राप्त प्रवेश पत्र भी मान्य किए जाएंगे।

पूरक परीक्षा सोमवार से कराई जा रही है, सभी केंद्रों में परीक्षा की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। पूरक परीक्षा में शामिल होने के लिए 22000 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था, इनमें से कुछ नें रिवेल्यूशन के लिए भी आवेदन किया था जिनमें से करीब 400 उत्तीर्ण हो गए। अब 21 हजार 600 परीक्षार्थी 26 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देंगे।
डॉ प्रवीण पाण्डेय, परीक्षा नियंत्रक बीयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो