scriptरेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 17 लाख की ठगी करने वाला पकड़ाया | bilaspur: Find a job in the railways, which gave it the name of the 17-million swindle | Patrika News

रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 17 लाख की ठगी करने वाला पकड़ाया

locationबिलासपुरPublished: Nov 07, 2016 12:14:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

ठगी की रकम से आरोपी ने लैपटॉप और दो महंगी बाइक खरीदी थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

fraud

fraud

बिलासपुर/पेंड्रा.  रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट की नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से 17 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पेंड्रा पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। ठगी की रकम से आरोपी ने लैपटॉप और दो महंगी बाइक खरीदी थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पेंड्रा निवासी दुर्गेश पिता शंकर लाल यादव की मुलाकात गुरुकुल स्कूल के पास रहने वाले करण मोंगरे से वर्ष 2014 में हुई थी। करण ने खुद को रेलवे में ड्राइवर होने की झूठी जानकारी देकर नौकरी लगाने का झांसा दिया।

उसने जीएम कोटे से नौकरी लगाने की बात कही। झांसे में आकर दुर्गेश ने उसे वर्ष 2014 से 2015 तक अलग-अलग किश्तों में 17 लाख रुपए दिए। नौकरी नहीं मिलने पर उसने करण से रकम वापस मांगी तो आरोपी ने रकम देने से इनकार कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया था। रविवार को आरेापी को गिरफ्तार कर लिया गया।

ठगी की रकम से खरीदा लैपटॉप और बाइक

आरोपी करण मोंगरे ने दुर्गेश से रकम हड़पने के बाद एक लैपटॉप, एक आर-1 फाइव और एक पल्सर बाइक खरीदी थी। इसके अलावा दुर्गेश को उसने गांव की एक युवती से शादी कराने का झांसा देकर उसके घर से सोने-चांदी के जेवर और उसकी एक बाइक भी अपने पास रख ली थी। पुलिस ने आरोपी से जेवर और बाइक बरामद कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो