Patrika Hindi News

बिलासपुर में भी सावधान इंडिया? विवाहिता ने कहा 3 दिन से बंधक बनाकर सास और पति कर रहे थे पिटाई

Updated: IST Bilaspur
शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और सास के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया

बिलासपुर. टीवी पर सावधान इंडिया कार्यक्रम में दिखाई जाने वाली सत्य घटनाओं की तरह गुरुवार को सिविल लाइन थाने में एक वाक्या हुआ। पत्नी की गुमशुदगी की सूचना दर्ज कराने पति पहले थाना पहुंचा था। कुछ देर के बाद पत्नी बदहवास हालत में थाने पहुंची और पति व सास पर तीन दिनों से बंधक बनाकर पीटने की जानकारी देकर बेहोश हो गई। आनन-फानन में पुलिस कर्मी विवाहिता को अस्पताल लेकर गए और उपचार कराया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और सास के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

गंगा नगर फेस टू निवासी शैलेष लाल पिता राजेन्द्र लाल परिजनों के साथ गुरुवार दोपहर 1 बजे सिविल लाइन थाना पहुंचा। उसने पत्नी रिबिका लाल के गुम होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस कर्मियों ने उसे शिकायत आवेदन पत्र में देने को कहा। करीब 15 मिनट के बाद पीछे से उसकी पत्नी रिबिका बदहवास हालत में सिविल लाइन थाने के पास पहुंची। उसे देखकर राह चलती महिलाएं सहारा देकर थाने के अंदर ले गईं। उसने पुलिस को बताया कि उसके पति शैलेष और सास डोरिस ने उसे 14 फरवरी से एक कमरे में बंद कर रखा था। पति और सास खाना दिए बिना दहेज में कार नहीं लेकर आने पर उसकी पिटाई करते थे। इतनी जानकारी देकर वह बेहोश हो गई। पुलिस कर्मी उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गए और उपचार कराया।

महिला को दरवाजा खुला मिला तो भागकर पहुंची थाने : रिबिका ने बताया कि पति और सास ने उसका मोबाइल 4 दिनों से अपने पास रख लिया था। तीन दिनों से उसे सिर्फ पानी पीने के लिए देते थे। तीन दिनों के बाद गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे उसे कमरे का दरवाजा खुला दिखा। मौका मिलने पर वह घर से भागकर पैदल सिविल लाइन थाना आ गई।

4 महीने से कर रहे प्रताडि़त : रिबिका ने बताया कि उसका मायके मनेन्द्रगढ़ में है। शैलेष से उसका विवाह 19 अक्टूबर 2016 में हुआ था। दहेज में कार लेकर नहीं आने की बात पर पति और सास उसे लगातार प्रताडि़त करते थे। पति और सास उसे कई बार जरहाभाठा में रहने वाली बहन के घर छोड़ देते थे। परिजनों ने कई बार दोनों के बीच विवाद को शांत कराने के बाद उसको ससुराल भेजा था। इसके बाद भी पति और सास उसे लगातार प्रताडि़त करते आ रहे हैं।

पत्नी के थाने पहुंचने के बाद भागा पति : पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे शैलेश ने जैसे ही थाने में रिबिका को देखा उसके होश उड़ गए। शिकायत लिखना छोड़ वह थाने में कुछ देर रुका रहा। एफआईआर दर्ज होने से पहले ही वह थाने से नौ दो ग्यारह हो गया। पुलिस ने आरोपी पति और सास के खिलाफ भादवि की धारा 342, 498, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???