Patrika Hindi News

निरतू व भनेसर में दो माह से राशन नहीं बंटा, कलेक्टर से शिकायत

Updated: IST Collector complaint
विभिन्न समस्याओं को लेकर 90 आवेदन दिए गए, दोनों गांवों से तीस लोग पहुंचे, अतिरिक्त कलेक्टर को जनदर्शन में दिया आवेदन

बिलासपुर. ग्राम पंचायत निरतू में 90 परिवारों के कार्डधारियों को राशन दुकानदार ने जून माह का खाद्यान्न वितरण नहीं किया है।

सरी तरफ भनेसर में जून,जुलाई माह का खाद्यान्न वितरित नहीं किया है। इन दोनों गांवों से लोग सोमवार को जनदर्शन में शिकायत लेकर पहुंचे। ग्रामीणों ने अतिरिक्त कलेक्टर को अलग-अलग आवेदन देकर खाद्यान्न दिलाने की मांग की। इसके अलावा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आवास देने, राजस्व, पेंशन नहीं मिलने, राशन कार्ड में राम जोडऩे आदि मांगों को लेकर 90 आवेदन जमा किए गए।


निरतू में समूह की मनमानी: तखतपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत निरतू में स्व सहायता समूह द्वारा राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। इस समूह के खिलाफ वहां के ग्रामीणों ने कई बार शिकायतें कर चुके हैं। लेकिन समूह द्वारा संचालित राशन दूकान को पूर्व में कोटा एसडीएम ने जांच में दोषी पाने पर निलंबित किया था। इसके बाद फिर उसी समूह को दुकान संचालन का अधिकार दे दिया गया। निरतू में स्व सहायता समूह ने गांव के 90 परिवार के कार्डधारियों को खाद्यान्न का वितरण अब तक नहीं किया गया है। इसकी शिकायत लेकर सोमवार को रामकुमार यादव, रद्युनाथ पटेल, रामसनेही पटेल, उर्मिला बाई, हरबंश प्रसाद, छेदी यादव आदि ने अतिरिक्त कलेक्टर को आवेदन दिया। राशन दुकान संचालक पर कार्रवाई की मांग की गई।

भनेसर में दो माह से चावल नहीं दिया: मस्तूरी विकासखंड के ग्राम पंचायत भनेसर में जून और जुलाई माह का खाद्यान्न वितरण नहीं हुआ है। इस गांव की अनेक महिलाओं ने सोमवार को जनदर्शन में आवेदन किया। इसमें सेल्समैन द्वारा वितरण करना बताया गया है। जबकि लोगों को दो माह से चावल नहीं मिला है। इस मामले की जांच करने की मांग करते हुए महिलाओं ने चावल दिलाने की मांग की गई। आवेदन करने वाली महिलाओं में भारती सोनी, पियरिया बाई, विमला भारद्वाज, हिरौदी बाई, अहिल्या बाई आदि शामिल थीं।


सवा घंटे विलंब से शुरू हुआ: कलेक्टर जनदर्शन सोमवार को लगभग सवा घंटे विलंब से शुरू हुआ। अतिरिक्त कलेक्टर केडी कुंजाम के विलंब से आने तक डिप्टी कलेक्टर व अन्य विभागों के अधिकारी बैठे रहे। वहीं आवेदन देने वालों की कतार लगी रही। दोपहर 12.15 बजे एडीएम पहुंचे तक जनदर्शन प्रारंभ हुआ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???