scriptसाइबर ठग बोला-नरेन्द्र आज रात से सबका एटीएम कर रहा है बंद और पार कर दिए 48 हजार | bilaspur news : Cyber thug spoke- Narendra has stopped ATM from every night and crossed it 48 thousand | Patrika News

साइबर ठग बोला-नरेन्द्र आज रात से सबका एटीएम कर रहा है बंद और पार कर दिए 48 हजार

locationबिलासपुरPublished: Jul 16, 2017 11:58:00 am

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

बैंक अधिकारी बनकर ठग ने प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी को बनाया निशाना

online thagi

online thagi

बिलासपुर. पीएम मोदी के नाम पर ठग ने प्राइवेट स्कूल के एक कर्मचारी को यह झांसा दिया कि नोटबंदी की तरह अब देशभर में एटीएम कार्ड ब्लॉक किए जा रहे। इसे दोबारा चालू करवाना है तो पिन नंबर बताइए। कर्मचारी उसके झांसे में आ गया, जिसके बाद ठग ने कर्मचारी के बैंक एकाउंट से 48 हजार रुपए पार कर दिए। शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

READ MORE : बैंक अफसर बनकर करते थे ऑनलाइन ठगी, मास्टर माइंड सहित आठ सदस्य हुए गिरफ्तार

सरकंडा पुलिस के अनुसार, ग्राम खमतराई सरस्वती कॉलोनी निवासी प्रार्थी ईश्वर पिता सुमन पाठक (46) प्राइवेट स्कूल में कर्मचारी है। शनिवार सुबह 10 बजे उनके मोबाइल पर अनजान मोबाइल नंबर 7631822508 से कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को एसबीआई का अधिकारी बताया। उसने ये कहा, कि प्रधान मंत्री मोदी द्वारा नोटबंदी की तरह देश के सभी एटीएम कार्ड ब्लॉक किए जा रहे हैं।

उनका एटीएम भी ब्लॉक कर दिया गया है। यदि इसे फिर से एक्टिवेट कराना है, तो एटीएम कार्ड पर लिखा 15 डिजिट और 4 अंकों का पिन नंबर बताओ। ईश्वर ने झांसे में आकर उसे पहले एटीएम कार्ड का नंबर बताया और बाद में मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को भी बता दिया। कुछ देर के बाद बैंक से उसके मोबाइल पर मैसेज आया, जिससे पता चला कि 48 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए। उसने घटना की जानकारी सरकंडा पुलिस को दी। पुलिस ने उसे एटीएम कार्ड ब्लॉक कराने के लिए बैंक और साइबर सेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

READ MORE : बिलासपुर में आतंकी हमला! शोले का नकली वीरू चढ़ा टंकी पर, बोला सबको मार डालूंगा, देखें वीडियो

सुबह पढ़ी खबर, और दो घंटे बाद हो गया ठगी का शिकार
ईश्वर एटीएम ब्लॉक कराने के बाद ठग का मोबाइल नंबर ट्रेस करने साइबर सेल पहुंचा। वहां उसने पुलिस कर्मियों को बताया कि सुबह उसने अखबार में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के पकड़े जाने की खबर पढ़ी थी। करीब दो घंटे बाद उसे ठग का फोन आया था। लेकिन तब तक वह ऑनलाइन ठग गिरोह की खबर भूल चुका था, और झांसे में आ गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो