scriptपढि़ए शहर की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण खबरें… | bilaspur news : Small but important news of the city | Patrika News
बिलासपुर

पढि़ए शहर की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण खबरें…

शाम को शेख लतीफ और राजेन्द्र ने टॉकीज के मैनेजर नत्थूलाल शर्मा को हिसाब
दिया तो उसके 100-100 रुपए के नोट नकली थे। दोनों ने बताया कि बाइक क्रमांक
सीजी सीजी 08 एच 2192 के चालक ने उन्हे नकली नोट थमाया है

बिलासपुरJul 14, 2017 / 12:47 pm

Kajal Kiran Kashyap

surrender

surrender

जाली नोट बनाने वाले को जेल :  नकली नोट बनाकर चालाने वाले युवको को विशेष न्यायाधीश एनआईए ने 5 वर्ष सश्रम कारवास और 10 हजार रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। मामला राजनांदगांव के ग्राम गडियाभेड़ी थाना गैदाताला थाना क्षेत्र का है। राजनांदगांव अंतर्गत ग्राम गडिया भोड़ी निवासी पुरानिक धगेश पिता जगनूराम धगेश 3 सितंबर 2016 को कृष्णा टॉकीज में फिल्म देखने गया था।

READ MORE : रिमझिम बारिश का चोरों ने उठाया फायदा, एक ही रात में तोड़ डाले तीन दुकान के ताले, देखिए विडियो

उसने साइकिल स्टैण्ड में बाइक क्रमांक सीजी 08 एच 2192 को खड़ा कर स्टैण्ड संचालक शेख लतीफ को 100 रुपए का नोट देकर 90 रुपए वापस लिया। साथ ही कैंटीन संचालक राजेन्द्र गुप्ता को भी 100 रुपए का नोट देकर 30 रुपए के समोसे खरीदे थे। शाम को शेख लतीफ और राजेन्द्र ने टॉकीज के मैनेजर नत्थूलाल शर्मा को हिसाब दिया तो उसके 100-100 रुपए के नोट नकली थे। दोनों ने बताया कि बाइक क्रमांक सीजी सीजी 08 एच 2192 के चालक ने उन्हे नकली नोट थमाया है। उसने शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी। मामले में बुधवार को विशेष न्यायाधीश एनडी तिबाला ने फैसला सुनाते हुए आरोपी पुरानिक को भादवि की धारा489 (सी ) के तहत 5 वर्ष सश्रम कारावास और 10 हजार रुपए अर्थदण्ड की
सजा सुनाई है।

READ MORE : माशूका के साथ रंगरलियां मनाते पकड़ाया आरक्षक, देखिए विडियो

घरवाले सोते रहे, चोर ने दरवाजा बंद कर किया हजारों का माल पार :  ग्राम ठाकुरदेवा में मंगलवार रात कमरे में सो रहे परिवार के सदस्यों को बंद कर चोरों ने पेटी में रखे नकद , जेवर और बर्तन समेत हजारों का माल पार कर दिया। ग्राम ठाकुरदेवा निवासी प्रेमलाल साहू पिता रामकुमार मंगलवार रात परिवार समेत एक कमरे में सोए थे। तभी मकान के बाजू में स्थित पेड़ के सहारे मकान में दाखिल हुए और कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दूसरे में में रखी पेटी और बर्तन ले गए। पेटी में नकद और जेवर समेत हजारों का माल था।

बुधवार सुबह परिवार के सदस्य सोकर उठे तो दरवाजा बाहर से बंद था। मोबाइल से प्रेमलाल ने पड़़ोसियों को सूचना दी और दरवाजा खुलवाया। दूसरे कमरे की जांच करने पर पेटी और बर्तन नहीं थे। परिवार के सदस्यों को गांव के तालाब के किनारे पेटी मिली। अंदर रखे कपड़े और अन्य सामान बिखरे पड़े थे। लेकिन जेवर और नकद गायब थे। शिकायत पर पुलिस ने चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

READ MORE : महतारी एक्सप्रेस में चालक ने ऐसे बचाई नवजात की जान, देखिए विडियो

चोरी के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज : बिलासपुर. चोरी के आरोपी की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 27 जून को रतनपुर पुलिस ने भैरवबाबा मंदिर के सामने ट्रक डेकोरेशन का सामन बेचने वाले कृष्ण वैश्य की दुकान से 12 हजार का सामन चोरी होने के मामले में आरोपी रामकुमार तंबोली को गिरफ्तार किया था।

पथराव से तीन घरों के लोग हुए हलाकान :  ग्राम ढेका निवासी अलका मौर्य पति अंकित मौर्य (32 )और उसके पड़ोस के 2 मकानों में पिछले कुछ दिनों से पथराव होने की सूचना मिली। पुलिस को अलका और उसके पड़ोस में रहने वालों पर संदेह व्यक्ति करते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस अपराध दर्ज करने के बाद गांव में रहने वाले संदेही आशीष कश्यप, लवली लाजोलिया को पकड़कर मौके पर पहुंची, जहां अलका के मकान में पत्थरबाजी हो रही थी। पुलिस ने संदेहियों को छोड़ दिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

READ MORE : यूथ इंटक ने स्टेशन में पूर्व सांसद की मुंह पर मल दी स्याही, देखिए विडियो

घर घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास : बिलासपुर. तारबाहर पुलिस के अनुसार रेलवे कॉलोनी में रहने वाली एक महिला का पति रेलवे कर्मचारी है। बुधवार दोपहर वह घर पर अकेली थी। तभी रेलवे कॉलोनी में रहने वाला एम श्रीनिवास उसके घर में घुस आया। उसने महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 452, 354 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

फरार वारंटी पकड़ाया : चिंगराजपारा निवासी रामखिलावन पिता सहदेव सिंह के खिलाफ 15 साल पूर्व शहर के कई थानों में अपराध दर्ज है। आरोपी तब से फरार था। पुलिस ने उसको रायपुर बुधवारी बाजार से गिरफ्तार किया है। आरोपी नाम बदलकर रायपुर में रह रहा था। सरकण्डा पुलिस के अनुसार कोर्ट से उसके खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया गया था। मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी रायपुर बुधवारी बाजार में नाम बदलकर मनीष मेहरा नाम से रह रहा है। बुधवारी बाजार से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

गांजा समेत आरोपी गिरफ्तार :  पुलिस ने ग्राम पथर्रा में दबिश देकर राकेश गुप्ता ( 44) के कब्जे से 90 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया। वहीं उसके कब्जे से 5 किलो गांजा बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आबकारी व एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

शराब जब्त, आरोपी पकड़ा गया :  बिल्हा पुलिस ने ग्राम भाटापारा में दबिश देकर साढे 3 लीटर कच्ची शराब समेत आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गांव में दबिश देकर तुलाराम पिता संपतराम धु्रव ( 38)के कब्जे से साढे 3 लीटर कच्ची शराब जब्त किया। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

दुकान में चोरी :  रतनपुर महामाया मंदिर परिसर स्थित मनिहारी दुकान से बुधवार रात चोर ने 10 हजार का मालपार कर दिया। रतनपुर पुलिस के अनुसार रतनपुर निवासर कंचन पति रमेश जादवावनी ( 32) मंदिर परिसर में मनिहारी दुकान चलाती हैं। बुधवार रात वह दुकान बंद कर घर चली गई थी। चोर ने दुकान से 10 हजार का मनिहारी सामान पार कर दिया।

READ MORE : थानेदार युवक से मांग रहा था रिश्वत, इतना हुआ प्रताडि़त की पी लिया जहर, देखिए विडियो

चोर ले उड़े मेटाडोर : चकरभाठा थनांतर्गत सकरी बाइपास स्थित ढाबे में मंगलवार रात ड्राइवर खाना खाने में मशगूल था और चोर ने ढाबे के बाहर खड़े मेटाडोर को पार कर दिया। पेण्ड्रा निवासी दीवान राठौर पिता बाबूलाल ( 23) 11 जुलाई को माल वाहक मेटाडोर क्रमांक सीजी 10 जेड 5479 में सामान लेकर तिफरा गया था। सामान खाली करने के बाद वह रात में सकरी बाइपास स्थित एक ढाबे के सामने मेटाडोर खड़ा कर भोजन करने लगा था।

आरोपी पकड़े जाने के बाद एफआईआर : ग्राम काठाकोनी की वेल्डिंग दुकान में 5 महीने पूर्व हुई मशीन चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी पकड़े जाने के बाद अपराध दर्ज किया है। 29 जून को विशेष टीम ने काठाकोनी निवासी कृष्णा विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि फरवरी में काठाकोनी स्थित गणेश पिता परदेशी लाल कैवर्त (29) की वेल्डिंग दुकान से एक वेल्डिंश मशीन चोरी की थी।

ड्राइवर ने बेच दी बोलेरो की स्टेपनी :  बोलेरो में स्टेपनी लगाना छोड़ चालक द्वारा बेचने का मामला सामने आया है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ अमानत में खयानत का अपराध दर्ज कर लिया है। सिविल लाइन पुलिस के अनुसार सिरगिट्टी निवासी दुष्यंत सिंह नेताम पिता गोपाल सिंह (50) ने 7 जुलाई को महाराणा प्रताप चौक से बोलेरो की स्टेपनी खरीदी थी। उन्होंने चालक सलीम खान को सटेपनी बोलेरो में लगाने कहा था। चालक ने स्टेपनी बोलेरो में नहीं लगाई। दुष्यंत ने शिकायत थाने में दर्ज कराई।

READ MORE : जवानी में खाई मलाई अब बूढ़ापे में मिलेगी जेल की हवा, देखिए विडियो

ट्रेन से गिरकर आरक्षक की मौत : सूरजपुर जिले के आरक्षक की ट्रेन से गिरकर बुधवार रात मौत हो गई। दाधापारा और निपनिया रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक किनारे उसकी लाश मिली। जीआरपी के अनुसार सूरजपुर पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक अभिलेश पैकरा पिता शोभित सिंह पैकरा ( 25) कुछ दिनो पूर्व राजनांदगांव स्थित पीटीएस ट्रेनिंग में गया था। बुधवार को वह राजनांदगांव से ट्रेन से बिलासपुर आ रहा था। दाधापारा और निपनिया स्टेशन के बीच ट्रेन से गिरने पर उसकी मौत हो गई। रेलवे कर्मचारियों ने ट्रैक के किनारे लाश पड़ी होने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर कीसूचना पर जीआरपी मौके पर पहुंची और शव को अस्पताल भेजा।

Hindi News/ Bilaspur / पढि़ए शहर की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण खबरें…

ट्रेंडिंग वीडियो