Patrika Hindi News

अब 24 घंटे सुरक्षा में रहेंगे मरीज, लगेंगे 52 कैमरे

Updated: IST cims
सिम्स के चिकित्सा अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में अस्पताल के 27 जनरल वार्डों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

बिलासपुर. जिला का सबसे बड़े अस्पताल की सुरक्षा अब कैमरे से की जाएगी। सिम्स में 20 लाख की लागत से 52 सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे। जो आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखेगी। हालांकि 25 कैमरे अभी इमरजेंसी वार्डों में लगाए गए हैं। आने वाले दिनों में 27 वार्डों में लगाने की योजना हैं।

छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) अब चौबीस घंटे सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेगी। सिम्स प्रबंधन द्वारा अस्पताल के 25 इमरजेंसी वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। जहां पर अस्पताल में आने-जाने वाले मरीजों, डॉक्टरों व परिजनों पर नजर रहेगी। इसके अलावा कर्मचारी द्वारा मरीजों से लिए जा रहे अवैध वसूली पर भी रोक लगेगी। सिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमणेश मूर्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में अस्पताल के 27 जनरल वार्डों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 52 कैमरे के लिए 20 लाख रुपए पास हो गये हंै।

अपराधियों की होगी पहचान : अस्पताल में चौबीस घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं। जो मोटर सायकल से लेकर आने-जाने वालों लोगों पर नजर बनाएं रखते हैं। फिर भी अपराधी किसी भी तरह से अपराध कर फरार हो जाते हैं, जो सुरक्षा गार्डों की नजर में नहीं आ पाते। सीसीटीवी कैमरे के लग जाने से अपराधियों की पहचान आसानी हो सकेगी। इसके अलावा मोटर साइकिलों की चोरी में भी कमी आएगी।

जनरल वार्ड में लगेंगे 27 कैमरे : जानकारी के अनुसार सिम्स प्रबंधन इमरजेंसी वार्डों में कैमरे लगाने के बाद 27 जनरल वार्डों में सीसीटीवी लगाने की योजना पर कार्य कर रही है। जल्द ही जनरल वार्डों में कैमरा लगा दिया जाएगा।

हास्टल में पहले से लगे हैं कैमरे : सिम्स प्रबंधन में पढऩे वाले विद्यार्थियों कैंपस में ही हास्टल का निर्माण कराया गया है। जहां छात्र व छात्राओं के लिए अलग-अलग ब्लॉक बनवाया गया है। अपराधिक गतिविधियों बढऩे के कारण प्रबंधन ने हास्टल में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए थे। जिसके कारण अब अपराधिक गतिविधियों में कमी आई है। सिम्स के पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधियों को पहचानने में आसानी होगी।

मुंह में कपड़े बंधे नहीं कर सकेंगे प्रवेश : सिम्स प्रबंधन द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब कोई भी व्यक्ति मुंह में कपड़ा बंधकर सिम्स में परिसर में प्रवेश नहीं कर पाएंगा। कपड़ा बंधकर आने वालों को गेट के बाहर ही रोक दिया जाएगा। अगर कपड़ा बंधकर सिम्स परिसर में घूमते पाएं गए तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???