Patrika Hindi News

बापू नगर में दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी

Updated: IST bapu nagar encrohment
तोरवा इलाके में रेलवे के पास काफी जमीन है। लेकिन इन पर वर्षों से अलग-अलग लोगों ने कब्जा कर रखा है। सैकड़ों लोग इस पर मकान बनाकर रह रहे हैं।

बिलासपुर. रेलवे परिक्षेत्र के बापू उपनगर में लोग रेलवे की जमीन पर 60 वर्षों से बेजा कब्जा करके झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। हाईकोर्ट से पक्ष में फैसला आने के बाद रेलवे ने अपनी जमीन खाली कराने की प्रक्रिया शुरू सोमवार कर दी है। यहां 260 अवैध मकानों को चिन्हित किया गया है। पहले दिन सोमवार को रेलवे ने 70 मकानों पर बुलडोजर चलवाकर उसे जमींदोज कर दिया। मंगलवार को भी दूसरे दिन कार्रवाई जारी रही। रेलवे के अधिकारियों को मंगलवार को भी विरोध का सामना करना पड़ा। हालात पर काबू पाने के लिए आरपीएफ व जिला पुलिस का सहयोग लिया गया।

तोरवा इलाके में रेलवे के पास काफी जमीन है। लेकिन इन पर वर्षों से अलग-अलग लोगों ने कब्जा कर रखा है। सैकड़ों लोग इस पर मकान बनाकर रह रहे हैं। कुछ लोग दुकानें बनाकर कारोबार कर रहे हैं। केंद्र के निर्देश पर हाल के कुछ वर्षों में रेलवे ने अपनी जमीन खाली करवाने के लिए प्रयास शुरू किए हैं। बिलासपुर मंडल ने पिछले दो वर्षों में लोकोखोली, चुचुहियापारा, सिरगिट्टी इलाके में अपनी कुछ जमीनें खाली करवाईं। इसके साथ ही बापू उपनगर में जमीन खाली करवाने की प्रक्रिया शुरू की गई।

लेकिन मामला कोर्ट में चला गया। अब कोर्ट से फैसला आने व उसके परिपालन में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। रेलवे ने बापू नगर में 260 अवैध मकानों को चिन्हित किया है। सोमवार को सुबह 11 बजे रेलवे के आईओ डब्ल्यू विभ्भाग के अधिकारी आरपीएसएफ के सशस्त्र जवान और जिला पुलिस बल के साथ तोडफ़ोड़ करने पहुंचे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???