scriptपठान कोट में आतंकी हमले के बाद रेलवे ने किया अलर्ट | Bilaspur:The alert after terror attacks in Pathankot railway | Patrika News
बिलासपुर

पठान कोट में आतंकी हमले के बाद रेलवे ने किया अलर्ट

पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद रेलवे ने रविवार को अलर्ट जारी
किया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम ने अप व
डाउन दिशा से आने वाली ट्रेनों की सघन जांच की।

बिलासपुरJan 04, 2016 / 11:12 am

Kajal Kiran Kashyap

railway station

railway station

बिलासपुर. पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद रेलवे ने रविवार को अलर्ट जारी किया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम ने अप व डाउन दिशा से आने वाली ट्रेनों की सघन जांच की। मेडल डिटेक्टर और डॉग स्क्वॉयड से आरपीएफ ने पार्सल बोगियों और यात्रियों के सामानों की जांच की।

जानकारी के दो दिन पूर्व पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में हुए आतंकी हमले के बाद रेलवे ने रविवार दोपहर अलर्ट जारी किया। ट्रेनों की सुरक्षा के मद्देनजर अधिकारियों ने स्टेशन और प्लेटफार्म की सघन जांच करने के निर्देश दिए। शाम पांच बजे आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम ने रेलवे स्टेशन की सघन जांच शुरू की। स्टेशन में ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों के सामानों की जांच की गई।

इसके लिए आरपीएफ की टीम ने मेटल डिटेक्टर का प्रयोग किया। वहीं डॉग स्क्वॉड की मदद से स्टेशन के चप्पे-चप्पे की जांच की गई। मुंबई से हावड़ा जाने वाली मेल सुपर फास्ट एक्सप्रेस में सघन जांच की गई। पार्सल बोगी को भी खुलवाया गया और अंदर रखे सामानों की जांच की गई।

इसके साथ ही दानापुर से दुर्ग जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस और कोरबा से विशाखापट्नम जाने वाली लिंक एक्सप्रेस में भी सघन जांच की गई। इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे सभी यात्रियों के सामान चेक किए गए। शाम 5 बजे से 7 बजे तक चली जांच के दौरान आरपीएफ को एक भी संदेहास्पद सामान नहीं मिला।

Hindi News/ Bilaspur / पठान कोट में आतंकी हमले के बाद रेलवे ने किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो