scriptपरिजनों ने लगाए आरोप, दीपक के दाहिने पैर में लगा दिया था लोहा, थाने में की शिकायत | bilaspur: The right foot was put in irons, police complaint | Patrika News

परिजनों ने लगाए आरोप, दीपक के दाहिने पैर में लगा दिया था लोहा, थाने में की शिकायत

locationबिलासपुरPublished: Dec 05, 2016 12:15:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

अंतिम संस्कार के बाद रविवार को अस्थियां चुनने के दौरान परिजनों को एक पैर
की हड्डियों की जगह लोहे का पाइप मिला। परिजनों ने इसकी शिकायत सरकंडा
थाने में की है।

deepak thief

deepak thief

बिलासपुर.  सरकंडा पुलिस की अभिरक्षा से भागकर आदतन बदमाश की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मृतक के एक पैर की हड्डी की जगह पुलिस और डॉक्टरों ने लोहा लगा दिया गया था। अंतिम संस्कार के बाद रविवार को अस्थियां चुनने के दौरान परिजनों को एक पैर की हड्डियों की जगह लोहे का पाइप मिला। परिजनों ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में की है।

जानकारी के अनुसार, 2 दिसंबर को शाम साढ़े 7 बजे चांटीडीह के दीपक उर्फ छोटू यादव को सोनगंगा कॉलोनी में विनोद साहू के मकान में चोरी के मामले में कालोनी वासियों ने पकड़ा था। भागने के फेर में छत से कूदने के कारण दीपक को सिर में चोट आई थी। मोहल्ले के लोगों ने उसे पुलिस के सुपुर्द किया था। थाने लाते समय आरोपी पुलिस अभिरक्षा से भाग निकला। इस प्रयास में वह एक कुएं में गिर गया था। पुलिस कर्मी उसे बाहर निकालकर अस्पताल ले गए तो वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

शनिवार को मामले में न्यायिक जांच शुरू की गई थी। परिजनों ने मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में पुलिस कर्मियों की पिटाई से दीपक की मौत होने का आरोप लगाया था। एक दिन पहले मृतक का अंतिम संस्कार सरकण्डा मुक्तिधाम में किया गया। रविवार को परिजन मृतक की अस्थियां चुनने गए थे। यहां मृतक के बाएं पैर की हड्डियां मिल गईं, लेकिन दाएं पैर के घुटने से नीचे की हड्डियां गायब थीं। जिस स्थान पर हड्डियां होनी चाहिए, वहां लोहे का पाइप लगा था। इसकी शिकायत लेकर मृतक के परिजन रविवार को सरकंडा थाने पहुंचे।

कहा- पुलिस कर्मियों की पिटाई से टूटा पैर

मृतक के बड़े भाई अजय यादव ने शिकायत में कहा है कि उसके छोटे भाई की पुलिस कर्मियों की पिटाई की थी। इससे उसके दहिने पैर की हड्डी टूट गई। पुलिस कर्मियों ने डॉक्टर के साथ मिलकर उसके पैर में लोहे की पाइप लगवाकर दूसरे दिन पोस्टमार्टम कराया था। अंतिम संस्कार से पहले मृतक का दाहिना पैर सूजा हुआ था।

मृतक के भाई ने मारपीट में पैर की हड्डी टूटने और पुलिस कर्मियों द्वारा पैर में रॉड लगवाने की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत मजिस्ट्रेट को भेजी जाएगी।
एसएन शुक्ला, थाना प्रभारी, सरकण्डा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो