scriptट्रेन में होने वाली समस्या से कराया अवगत | Bilaspur:The train made aware of the problem | Patrika News

ट्रेन में होने वाली समस्या से कराया अवगत

locationबिलासपुरPublished: Dec 29, 2015 02:16:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्श
दात्री समिति की बैठक मंगलवार को रेलवे जोनलकार्यालय में हुई। बैठक में
समिति के सदस्यों ने ट्रेन में सफर के दौरान….

meeting

meeting

बिलासपुर. क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति की बैठक मंगलवार को रेलवे जोनलकार्यालय में हुई। बैठक में समिति के सदस्यों ने ट्रेन में सफर के दौरान होने वाली समस्याओं से रेल प्रशासन को अवगत कराया।

बैठक में 27 सदस्यों में सिर्फ16 सदस्यों ने हिस्सा लिया। इसमें दो सांसद व 1 विधायक शामिल हुए। बैठक में यात्रा के दौरान ट्रेन में यात्रियों को होने वाली समस्याओं से रेल प्रशासन को अवगत कराते हुए समस्याओं को दूर करने सुझाव दिए। इस दौरान विस्तार से यात्रियों की समस्याओं पर चर्चा की गई।

इसमें रेल लाइन के विस्तार, नई सिंगल व डबल रेल लाइन शुरु करने, नए टिकट काउंटर, रेल लाइन विस्तार, स्टेशनों में पानी की व्यवस्था सहित अनेक समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू, बालाघाट सांसद बोध सिंह भगत व तखतपुर विधायक राजू सिंह क्षत्रिय शामिल हुए।

किन्नरों से परेशान रहते है यात्री
बैठक में खास तौर पर किन्नरों के द्वारा यात्रियों को परेशान करने की बात पर गौर किया गया। सभी ट्रेन में किन्नर यात्रियों को परेशान करते हुए रुपए वसूल करते है। रुपए नहीं देने पर गाली-गलौच सहित मारपीट भी करते है। ऐसी कई घटनाए होने के बाद भी किन्नरों पर कार्यवाही नहीं होती है। सबसे ज्यादा यात्री किन्नरों से परेशान रहते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो