Patrika Hindi News

हार से झल्लाए युवकों ने कर दी कम्प्यूटर दुकान में तोडफ़ोड़, जानें वजह

Updated: IST mobil dukan
शिकायत पर पुलिस कर रही जांच

बिलासपुर. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में इंडियन टीम की हार झल्लाए युवकों ने रविवार रात एक कम्प्यूटर दुकान पर अपनी खीझ निकाली। युवकों ने दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। घटना तारबाहर थाने से 100 मीटर दूर सीएमडी चौक स्थित जैन प्लाजा की है। दुकान के बाहर एसी, और अन्य केबल तार खींचने से दुकान में रखा 50 हजार का सामान क्षतिग्रस्त हो गया।

रिपोर्ट पर पुलिस घटना की जांच कर रही है। तारबाहर पुलिस के अनुसार, विनोबा नगर निवासी पी श्रीनिवास राव पिता पी जगन्नाथ राव की जैन प्लाजा में सोना कम्प्यूटर नाम से दुकान है। पी श्रीनिवास रविवार को बाहर चले गए। उनका भतीजा के कृष्णा राव दुकान में था। कॉम्प्लेक्स में कुछ युवक भरत-पाकिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट मैच देख रहे थे।

शाम को कृष्णा दुकान बंद करके घर चला गया था। मैच में इंडियन टीम की हार पर झल्लाए युवक काम्प्लेक्स की एक दुकान से निकलकर सोना कम्प्यूटर के पास पहुंचे, और दुकान के बाहर एसी के कॉपर पाइप, केबल वायर को खींच कर तोडफ़ोड़ कर दी। केबल खींचने से दुकान के अंदर रखा लैपटॉप समेत 3 कम्प्यूटर क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं एसी को भी नुकसान हुआ। सोमवार सुबह के कृष्णा राव दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें इस घटना के बारे में पता चला। उन्होंने काम्प्लेक्स के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली, जिसमें पता चला कि देर रात काम्प्लेक्स में मैच देखने के बाद बाहर निकलते समय कुछ युवकों ने दुकान में तोडफ़ोड़ की थी। कृष्णा राव ने घटना की शिकायत तारबाहर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। मामले की जांच की जा रही है।

.... इधर हॉकी प्रेमी नहीं मना सके खुशी : रविवार को ही क्रिकेट के साथ हॉकी में भी भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इसमें वर्षों बाद भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इससे हॉकी खेल प्रेमियों में भारी उत्साह था, लेकिन वे खुलकर खुशी नहीं मना सके। वजह ये कि कहीं लोग ये न समझ बैठें कि वे क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत की खुशी मना रहे हैं। हॉकी देश का राष्ट्रीय खेल है। इस खेल का नाम आते ही, मेजर ध्यानचंद का नाम जरूर आता है, जिन्हें हॉकी का जादूगर कहा जाता है।

एक समय देशभर में इस खेल का बोलबाला था। हमारे शहर से भी लेजली क्लाइडियस जैसे ओलिंपियन नामचीन खिलाड़ी हुए। शहर ने कई राष्ट्रीय स्पर्धाओं में मेजबानी भी की। हमारे शहर में कई राष्ट्रीय प्रतिभाएं और खेल प्रेमी हैं। हालांकि समय के साथ क्रिकेट अधिक पापुलर हो चला। इससे रविवार को अधिकांश लोगों को यह तक पता नहीं था, कि पाकिस्तान के साथ हॉकी में भी भिड़ंत चल रही है। इसमें हमारे देश के खिलाडिय़ों ने पाक को 7-1 से करारी शिकस्त दी। इसे लेकर शहर के हॉकी खिलाडिय़ों में भारी उत्साह था, लेकिन वे इस डर से खुशी नहीं मना सके कि कहीं लोगों को गलतफहमी न हो जाए और विवाद की स्थिति न बन जाए।

बातचीत : क्रिकेट में हार का दुख है, लेकिन हॉकी में बरसों बाद हमने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है इसकी खुशी है। हां, लेकिन हम खुलकर इस जीत की खुशी नहीं मना सके। मोहल्ले में दो-चार पटाखे फोड़कर ही शांत बैठ गए। यदि क्रिकेट का गम साथ नहीं होता तो हम जोरदार आतिशबाजी करके जश्न मनाते।

कैलाश रजक, नेशनल हॉकी प्लेयर सिविल लाइन क्षेत्र।

हम लोगों ने हॉकी में भारत की जीत पर खुशियां मनाईं, पटाखे फोड़कर अपनी खुशी जाहिर की। इसे लेकर कई लोगों को गलतफहमी भ्भी हो रही थी। दरअसल कई लोगों को तो हॉकी मैच के बारे में पता नहीं था।

प्रिंस यादव, नेशनल हॉकी प्लेयर मसानगंज।

कई कारणों से क्रिकेट बेहद लोकप्रिय खेल हो ख्चला है। अधिकांश लोग क्रिकेट ही देखते हैं, जबकि हॉकी में इंट्रेस्ट नहीं लेते। लेकिन हॉकी के चाहने वाले भी कम नहीं हैं, जो इससे जुड़े हैं वे लोग खास रुचि लेकर रविवार को भारत-पाकिस्तान का हॉकी मैच देख रहे थे। वर्षों बाद हमारे देश को जीत मिली, इससे हॉकी प्रेमियों में भारी खुशी है। हालांकि लोग संकोच में खुलकर खुशी नहीं मना सके।

रवि पारिख (काका), नेशनल हॉकी प्लेयर।

मैं हॉकी प्लेयर हूं, लेकिन क्रिकेट में भी रुचि रखता हूं। भारत-पाक हॉकी मैच में पाकिस्तान से जीतने पर बेहद खुश हूं। हमारे देश के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इसे लेकर हम हॉकी खिलाडिय़ों ने शहर में खुशी तो मनाई, लेकिन क्रिकेट में हार की वजह से यह खुशी कुछ कम हो गई।

समीर उल्लाह, नेशनल हॉकी प्लेयर, मेजर ध्यानचंद मार्ग मसानगंज।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???