Patrika Hindi News

सड़कों की लाइट कटी तो उड़े होश  अब 23 में से 14 करोड़ जमा कराए

Updated: IST nagar nigam
दस दिन पूर्व की गई थी स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन को काटने की कार्रवाई वित्तीय वर्ष की समाप्ति के 19 दिन बाद नगर विद्युत संभाग को मिली बकाए की रकम आयुक्त ने दो करोड़ रुपए और जमा कराने का दिया आश्वासन

बिलासपुर. आखिरकार राज्य शासन ने वित्तीय वर्ष की समाप्ति के 19 दिन बाद आधा अधूरा ही सही निगम के बकाया बिजली बिल 23 करोड़ में से 14 करोड़ 11 लाख का भुगतान कर दिया। निगम आयुक्त ने स्थानीय निकाय स्तर पर दो करोड़ रुपए और जमा कराने का आश्वासन दिया है। पिछले साल की तरह राज्य सरकार ने इस साल भी वित्तीय वर्ष की समाप्ति के 19 दिन बाद प्रदेशभर शासकीय विभागों और नगरीय निकायों के बिजली बिल के बकाए की रकम अदा करने 100 करोड़ का भुगतान किया है। पिछले साल शासन ने फरवरी 2016 में प्रदेश भर के निकायों के बिजली के बकाया बिल का भुगतान किया था। इसके बाद साल भर में निगम प्रशासन ने बिजली के बिल का एक धेला तक भुगतान नहीं किया। साल भर में करीब दो दर्जन से अधिक नोटिस और रिमाइंडर जारी करने के बाद भी जब बकाया बिल का भुगतान नहीं हुआद्ध पिछले दिनों अधीक्षण अभियंता एसडी तैलंग के निर्देश पर कार्यपालन अभियंता वायके मनहर और एसके जांगड़े ने निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे से उनके कार्यालय में भेंट कर बकाया बिल के भुगतान के लिए आग्रह किया। अफसरों ने बताया कि एमडी ने बिल की अदायगी के लिए 15 दिन समय देने और इसके बाद भी बिल का भुगतान न होने पर कनेक्शन काटने का निर्देश दिया है। निगम आयुक्त ने उन्हें आश्वस्त किया कि दो -चार दिन में बिल का भुगतान कर दिया जाएगा। दिए गए आश्वासन के मुताबिक बिजली के बकाया बिल का भुगतान न होने पर नगर विद्युत संभाग ने करीब 10 दिन पूर्व सीएमडी चौक पर तारबाहर- लिंकरोड, नूतन चौक से मोपका और महायामा चौक सरकंडा से लोधीपारा के स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काटने की कार्रवाई की। निगम आयुक्त ने कलेक्टर को सूचित कर बिल अदा कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद कलेक्टर की मध्यस्थता पर फिर से काटी गई लाइन को जोडऩे की कार्रवाई की गई। इधर गुरुवार को राज्य शासन ने प्रदेश भर के निकायों के बिजली का बकाया बिल अदा करने के लिए 100 करोड़ रुपए जारी किया। इसमें से निगम प्रशासन को शहरी क्षेत्र का 14.11 करोड़ और 17 लाख रुपए सिरगिट्टी नगर पंचायत के बकाया रकम का भुगतान कर दिया। निगम आयुक्त ने इसकी जानकारी अधीक्षण अभियंता एसडी तैलंग को दी और स्थानीय निकाय से 2 करोड़ का और भुगतान करने का आश्वासन दिया है।

निगम आयुक्त ने बकाया बिल की रकम 23 करोड़ में से 14 करोउ़ 28 लाख का भुगतान शासन स्तर पर करने की सूचना दी है, इसमें से 17 लाख रुपए सिरगिट्टी नगर पंचायत का है। उन्होंने जल्द ही स्थानीय स्तर पर 2 करोड़ और देने का आश्वासन दिया है। शेष राशि के भुगतान के लिए फिर निगम आयुक्त से चर्चा की जाएगी।

एसडी तैलंग, अधीक्षण अभियंता नगर विद्युत संभाग

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???