scriptरेल अफसर ने कर्मचारी के एकाउंट से निकाले पैसे | railway officer money out of the employee's account | Patrika News
बिलासपुर

रेल अफसर ने कर्मचारी के एकाउंट से निकाले पैसे

रेलवे के जोनल कार्यालय में कार्यरत रेल अफसर द्वारा सूद पर पैसा दिए जाने का एक प्रकरण सामने आया है जिसमें कर्मचारी ने अफसर पर चार महीने से एकाउंट से वेतन निकालने का आरोप लगाया है।

बिलासपुरApr 01, 2015 / 05:37 pm

आशीष गुप्ता

money

money

बिलासपुर. रेलवे के जोनल कार्यालय में कार्यरत डिप्टी चीफ मटेरियल मैनजर रामअवतार मीणा द्वारा सूद पर पैसा दिए जाने का एक और प्रकरण सामने आया है जिसमें कर्मचारी ने मीणा पर चार महीने से एकाउंट से वेतन निकालने का आरोप लगाया है। कर्मचारी ने मामले की शिकायत आईजी से की है।

बिलासपुर मंडल में कार्यरत रेल कर्मचारी सतीश कुमार अपने भाई के इलाज के लिए डिप्टी चीफ मटेरियल मैनजर मीणा से 11 दिसम्बर 2014 को ब्याज पर पैसे लिए थे। अधिकारी मीणा ने इसके बदले सतीश से ब्लैंक चेक बुक, एटीएम कार्ड व पासबुक जमा करवा लिया था। साथ ही स्टाम्प पर एक लाख 64 हजार रुपए का कबूलनामा बनवाया।

घर चलाना हआ मुश्किल
इसके बाद अधिकारी मीणा ने एटीएम, ब्लैंक चेक के माध्यम से कर्मचारी के एकाउंट से पिछले चार महीने से वेतन निकाल रहा है। इसके कारण कर्मचारी को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। एकाउंट में पैसा नहीं होने की स्थिति में कर्मचारी पिछले चार महीने से अपने भाई व दोस्तों के सहयोग से घर चलाने के लिए मजबूर है। हालांकि इस दौरान कर्मचारी ने कई बार अपने एटीएम, ब्लैंक चेक सहित अन्य चीजें मांगे लेकिन अधिकारी ने देने से इंकार कर दिया। इसके बाद कर्मचारी ने आईजी से इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

इन्होंने ये कहा
सतीश मेरे पास बीमारी के नाम पर पैसे मांगने आया था। मैंने उसे ब्याज पर पैसे नहीं दिए हैं। इसके अलावा उसका पैसा भी नहीं निकाला है।
रामअवतार मीणा, डिप्टी चीफ मटेरियल मैनजर

रामअवतार मीणा साहब से मैंने ब्याज पर एक लाख रुपए लिए थे। इसके बदले उन्होंने मुझसे स्टाम्प पर एक लाख 64 हजार रुपए लेने का कबूलनामा लिखवाया। साथ ही मेरे एटीएम कार्ड, ब्लैंक चेक, पासबुक भी अपने पास जमा कर लिया। पिछले चार महीने से मेरे वेतन एटीएम व ब्लैंक चेक के माध्यम से निकाल रहे हैं। पैसा नहीं मिलने के कारण घर चलना मुश्किल हो गया है। इस मामले की शिकायत आईजी साहब से की है।
सतीश कुमार, रेल कर्मचारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो