Patrika Hindi News

चकरभाठा की हवाई पट्टी के लिए छोटे पेड़ों की कटाई शुरू

Updated: IST Small trees start cutting for the runway
लोनिवि के एक दर्जन श्रमिक कार्य में जुटे

बिलासपुर. लोक निर्माण विभाग ने चकरभाठा हवाई पट्टी का काम शुरू कर दिया है। हवाई पट्टी के अंदर आने वाले छोटे पेड़ों की कटाई शुरू कर दी गई है। वहीं हवाई पट्टी के दायरे में आने वाले बडे़ वृक्षों की गिनती प्रारंभ की गई है। इसके लिए एक दर्जन श्रमिक कार्य पर लगाए गए है।

यह कार्य लोनिवि ने विभागीय तौर पर काम प्रारंभ किया है। लोक निर्माण विभाग को चकरभाठा हवाई पट्टी को नियमित विमान सेवा के लिए उन्नत करने की जिम्मेदारी दी गई है।

विभाग की तरफ से हवाई पट्टी में फेंसिंग, सीसी नाली निर्माण, एटीसी भवन एवं वर्तमान भवन के नवीनीकरण करने आदि कार्य के लिए जिला प्रशासन को 6.39 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है। कलेक्टर को भेजे प्रस्ताव में जिला खनिज न्यास से हवाई पट्टी को उन्नत करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। फिलहाल यह राशि न्यास से स्वीकृत नहीं की गई है।

बड़े पेड़ों की हो रही गिनती : लोनिवि ने चकरभाठा हवाई पट्टी के क्षेत्र में आने वाले छोटे वृक्षों की दो दिनों से कटाई शुरू कर दी गई है। वहीं इस हवाई पट्टी के दायरे में आने वाले बडे़ पेड़ों की गिनती प्रारंभ की गई है। पेड कटाई के लिए लोनिवि ने एक दर्जन मजदूरों को कार्य पर लगाया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों ने हवाई पट्टी के निरीक्षण के दौरान पेड़ों को विमान सेवा के लिए खतरा बताया था। विमान के उतरने और उडऩे के दौरान कभी भी हादसा होने की आशंका जताई गई थी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???