scriptमृदा शिल्प की खुबसूरती को मिल रही सराहना | Soil appreciate getting to craft beautifully | Patrika News

मृदा शिल्प की खुबसूरती को मिल रही सराहना

locationबिलासपुरPublished: Dec 22, 2016 06:51:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

8 दिवसीय प्रदर्शनी का कार्यक्रम तिलक नगर में किया गया 

bilaspur

bilaspur

बिलासपुर. मिट्टी के बर्तन, हाथी, गमले, फ्लावर पॉट, सिनरी, मूर्ति, दीए, दीया स्टैण्ड सहित कई तरह की आकर्षक कलाकृतियों को देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। मिट्टी से बने आकर्षक व सुंदर कलाकृतियों को एक ही जगह पर देखकर लोग काफी सराहना कर रहे हैं। 

तिलक नगर स्थित सामुदायिक भवन में बुधवार की शाम शहरवासी प्रदर्शनी देखने व खरीदारी करने पहुंचे। छत्तीसगढ़ माटी शिल्प बोर्ड की ओर से 8 दिवसीय प्रदर्शनी का कार्यक्रम तिलक नगर में किया गया है। प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के शिल्पकारों को अपनी वस्तुओं को सही दाम में बिक्री करने का अवसर दिया गया है। माटी कला बोर्ड की राजशिंदर कौर ने बताया कि माटी कला की प्रदर्शनी शहर में पहली बार आयोजित की गई है। 


इसका उद्देश्य माटी कला को प्रचारित कर कलाकारों को प्रोत्साहित करना है। यहां पर शहरवासियों को भी माटी कला को देखने का अवसर मिल रहा है। प्रदर्शनी के साथ ही साथ लोग अपनी पसंद की वस्तुओं की खरीदारी कर रहे हैं। प्रदर्शनी का समापन 25 दिसंबर को होगा। प्रदर्शनी में आने वाले लोग एक साथ कई कलाकारों की कला को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।


प्रदेश भर से आए हैं कलाकार : प्रदर्शनी में अंबिकापुर, मुंगेली, तखतपुर, बरेला, वनवापारा, कुम्हारी, पाली, तालापारा, कुरुद, धमतरी, गौरेला, पेंड्रा, जगदलपुर, कोंडागांव, कांकेर, दातला सहित अलग-अलग जगहों से माटी शिल्पकार आए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो