Bjp shocked to hear A.K. Antony statement

Related News

5 जवान शहीद, फिर भी पाक को क्लीन चिट !

Bjp shocked to hear A.K. Antony statement

print 
Bjp shocked to hear A.K. Antony statement
8/6/2013 6:20:00 PM
Bjp shocked to hear A.K. Antony statement

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में मंगलवार को हुए पाकिस्तानी सैनिकों के हमले को भारत के रक्षा मंत्री एके एंटनी ने आतंकवादियों का हमला बताया है। एंटनी के इस बयान के बाद समूचा विपक्ष एक सुर में सरकार के खिलाफ उठ खड़ा हुआ। विपक्ष का कहना है कि एंटनी ने पाकिस्तानी आकाओं को बच निकलने का रास्ता दे दिया है।

इस बीच देर शाम भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने रक्षा मंत्री एंटनी के निवास के बाहर प्रदर्शन किया। बैरिकेडस लांघकर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पानी की बौछार डालकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया है।


एंटनी ने मंगलवार को राज्यसभा में अपने बयान में कहा था कि करीब हथियारों से लैस 20 आतंकवादियों ने नियंत्रण रेखा पारकर भारतीय सैनिकों के गश्ती दल पर हमला किया और इसमें से कुछ लोग सेना की वर्दी में थे। इस हमले में भारत के 5 सैनिक मारे गए। इस साल जनवरी महीने में भी नियंत्रण रेखा के मेंढर सेक्टर में दो भारतीय जवानों की हत्या कर दी गई थी। जिनमें से एक जवान का सिर धड़ से गायब था और दूसरे का शव क्षतविक्षत था।


विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने एंटनी के इस बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि पाकिस्तान पहले से ही खंडन का चोला ओढे रहता है और अब पाकिस्तानी सेना के इस हमले को आतंकवादियों का हमला बताकर उसे एक और बहाना दिया गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद से बातचीत का माहौल बना था और वहां की सरकार के साथ अगले महीने बातचीत भी होनी है लेकिन भारत सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वार्ता की प्रक्रिया पाकिस्तान के रवैये पर निर्भर हो।


उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान को इस घटना का मुहंतोड़ जवाब देना ही होगा। जेटली ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा का उल्लंघन हो रहा है और वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन अपनी धौंस दिखा रहा है। इन दोनों पड़ोसी देशों की सरकार कुछ कह रही हैं और उनकी सेनाएं जमीन पर कुछ और कर रही हैं। सरकार को इस स्थिति पर विशेष ध्यान देना चाहिए।


सरकार को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने एंटनी के बयान को निराशाजनक बताया और कहा कि ऎसी धारणा बनती जा रही है कि हिंदुस्तान के साथ कोई कुछ भी कर दे पर हमारा नेतृत्व अपनी बात को मजबूती से नहीं रख सकता।


शिवसेना के संजय राउत ने कडे तेवरों के साथ कहा कि इसका जवाब देने के लिए भारतीय सेना को पाकिस्तान के भीतर घुसकर पांच जवानों के बदले उनके पचास जवानों को मार कर आना चाहिए तभी पाकिस्तान की चर्बी उतरेगी।

रक्षा मंत्री के घर पर प्रदर्शन


इधर, संसद में दिए बयान के बाद रक्षा मंत्री एके एंटनी के घर के बाहर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता पाक हमले को आतंकी हमला बताए जाने से खासे नाराज नजर आए। उन्होंने एंटनी के विरोध में जमकर नारे लगाए। इस दौरान प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए पानी की बौछार की और लाठियां फटकारीं।

अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top