scriptवायग्रा नहीं, अब ये खाएं | Forget viagra, eat these things | Patrika News

वायग्रा नहीं, अब ये खाएं

Published: Jan 18, 2017 09:02:00 pm

बहुत से ऐसे सुपरफूड हैं जिनके सेवन से वायग्रा की जरूरत ही नहीं पड़ेगी

Medicine

Medicine

अक्सर बढ़ती उम्र में पुरुष अपनी सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए वायग्रा का इस्तेमाल करने लगते हैं और आजकल तो लंबे समय तक सेक्स को एंज्वॉय करने के लिए यौवनावस्था में पुरुष वायग्रा का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बहुत से ऐसे सुपरफूड हैं जिनके सेवन से वायग्रा की जरूरत ही नहीं पड़ेगी यानि आपकी सेक्सपॉवर बरकरार रहेगी. जानिए, ऐसे ही कुछ सुपरफूड्स के बारे में.

चुंकदर
चुंकदर के सेवन से आप बेडरूम में बेहतर परफॉम कर सकते हैं. चुंकदर के सेवन से जनांगों में ब्लड सरकुलेशन अच्?छा होता है. साथ ही इसके सेवन से हामोज़्ंस का संतुलन बरकरार रहता है. कई कारणों से बेडरूम में होने वाली स्लो परफॉमेज़्ंस को चुंकदर के सेवन से ठीक किया जा सकता है.
Medicine
प्याज
लहसुन की तरह प्याज भी कई पोषक तत्वों से भरपूर है. कामेच्छा और जनांगों को सेहतमंद रखने में प्याज बहुत कारगर है.

पालक
एमिनो एसिड और फोलेट से भरपूर पालक खाने और पालक का सूप पीने से बेडरूम में देर तक परफॉमज़् कर सकते हैं.साथ ही जननांगों में ब्लड सकुलज़्ेशन बेहतर करने में भी पालक का बड़ा योगदान है.
Medicine
ब्रोकली
ब्रोकली का फायदा भी पालक की तरह ही होता है. ब्लड सकुलज़्शन बेहतर करने से लेकर लोअर ब्लड प्रेशर को भी ब्रोकली के सेवन से सामान्य रखा जा सकता है. ब्रोकली के सेवन से बहुत मेहनत किए बिना भी बेड पर देर तक बेहतर परफॉमज़् कर सकते हैं.

गाजर
विटामिन ए से भरपूर गाजर के सेवन से सेक्सपॉवर को आसानी से बढ़ाया जा सकता है. वैसे भी विटामिन और सेक्सअुल परफॉमेज़्ंस का आपस में गहरा संबंध हैं. पौरुष को बढ़ावा देने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में गाजर बेहद कारगर है.
Medicine
लहसुन
कामेच्छा? बढ़ाने में लहसुन का महत्वपूणज़् योगदान है. लहसुन में मौजूद पोषक तत्वों से जननांगों में ब्लड सकुलज़्ेशन तेज होता है और सेक्स क्षमता भी बढ़ती है साथ ही बेडरूम में परफॉमेज़्ंस भी बेहतर होती है.

भिंडी
जिंक और विटामिन से भरपूर भिंडी के सेवन से पुरुष सेक्स समस्याओं से बच सकते हैं. जिंक की कमी से होने वाली इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी उत्तेजना की कमी को भिंडी के सेवन से दूर किया जा सकता है. भिंडी के सेवन से थकान दूर होती है और यौन शक्ति बढ़ती है.
Medicine
टमाटर
टमाटर में मौजूद लियोपीन से कामेच्छा बढ़ती है. पुरुषों में उत्तेजना की समस्या को दूर करने के साथ ही टमाटर के सेवन से पुरुष देर तक उत्तेजित रहते हैं. पुरुषों में होने वाले प्रोस्टेट कैंसर को भी टमाटर के सेवन से दूर किया जा सकता है.

ट्रेंडिंग वीडियो