scriptगुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने वचनबद्ध है सरकार, शिक्षकों को मिलेंगे टैब | CM raghubar das comment in favor of high education | Patrika News

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने वचनबद्ध है सरकार, शिक्षकों को मिलेंगे टैब

locationबोकारोPublished: Jan 17, 2017 07:38:00 pm

झारखंड सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है। हमें आनेवाले दो-तीन सालो में झारखंड को शिक्षित प्रदेश बनाना है…

samsung galaxy tab pro s windows

samsung galaxy tab pro s windows

बोकारो/रांची। झारखंड सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है। हमें आनेवाले दो-तीन सालो में झारखंड को शिक्षित प्रदेश बनाना है। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सरकारी स्कूल के शिक्षकों को अगले वित्तीय वर्ष में टैब दिया जायेगा। साथ ही उन्हें ई-विद्यावाहिनी सॉफ्टवेयर से भी जोड़ा जायेगा।

इसी कड़ी में आज महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों व छात्रों के शैक्षणिक स्तर में सुधार हेतु विभिन्न संस्थाओं के साथ एमओयू भी किया गया है। झारखंड की शिक्षा व्यवस्था के लिए आज का दिन क्रांतिकारी होगा। श्री दास सोमवार को झारखंड मंत्रालय में राज्य स्तरीय गुणवत्ता शिक्षा कार्यक्रम ज्ञानोदय को संबोधित करते हुए ये बातें कही।

सीएम ने कहा कि आज के समय में तकनीक का महत्वपूर्ण स्थान है। हमें अपने बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाना है, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता एवं कोताही नहीं बर्दाश्त की जाएगी। इस हेतु स्कूलों की आधारभूत संरचना में सुधार किया जा रहा है। स्कूलों में बेंच-डेस्क और बिजली दी जा रही है। 9वीं,10वीं से छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए कोचिंग दी जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो