script#BIG BREAKUP:सात समंदर पार किया था ऋतिक ने कंगना को प्रपोज? | A close friend opened secret, Hrithik had proposed to Kangana at overseas? | Patrika News

#BIG BREAKUP:सात समंदर पार किया था ऋतिक ने कंगना को प्रपोज?

Published: Mar 17, 2016 04:43:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

ऋतिक और कंगना के रिश्ते को क्या नाम दें… हां, इसे बॉलीवुड का सबसे बड़ा टॉप सीक्रेट अफेयर्स कहें, तो गलत नहीं होगा…

kangana ranaut

kangana ranaut

मुंबई। ऋतिक रोशन और कंगना रनौत अब खुलकर आमने-सामने आ गए हैं। मामला कोर्ट जा पहुंचा है। एक-दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। कौन सच बोल रहा है, कौन झूठ…इसका फैसला अदालत में होगा। आश्चर्य की बात यह है कि इस पूरे मामले में अभी तक सितारों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन इनके एक करीबी दोस्त ने कई बातों का खुलासा करके सनसनी फैला दी है।

जी हां, खबर पूरी तरह ताजा है। एक अंग्रेजी अखबार ने दावा किया है कि रिश्ता इतना आगे तक बढ़ गया था कि ऋतिक ने कंगना को शादी के लिए प्रपोज किया था। यह खुलासा इनके एक गरीबी दोस्त ने किया है। दोस्त के अनुसार, ये कहानी 2010 में शुरू हुई थी। फिल्म काइट्स में दोनों पहली साथ काम कर रहे थे। शूटिंग के दौरान दोनों में बहुत जल्दी दोस्ती हो गई। यह वही समय था, जब ऋतिक और सुजेन के बीच कड़वाहट चल रही थी…एक तरह से शादी टूटने की कगार पर थी…उधर कंगना भी कई परेशानियों से जूझ रही थीं। दोस्ती, प्यार में बदल गई।

लेकिन इस खबरी दोस्त की एक बात समझ से परे है। उसने बताया कि कृष के दौरान ऋतिक को कंगना को मनाने में छह माह लगे, जबकि कंगना ने जो नोटिस भेजा है, उसमें लिखा है कि उनका प्यार एकतरफा नहीं था। उनकी इस बात से साफ हो जाता है कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं, फिर ऋतिक किस बात के लिए कंगना को मनाते रहे। उस दोस्त ने यह भी बताया कि कृष-3 की शूटिंग के दौरान ही ऋतिक ने कंगना को बताया था कि सुजैन और उनके बीच कोई रिश्ता नहीं बचा है। बता दें कि बहुत पहले कंगना ने भी बिना नाम लिए एक बार कहा था कि कोई है, जो उन्हें पागलों की तरह प्यार करता है।

 चूंकि ऋतिक शादीशुदा थे, उनका अलगाव नहीं हुआ था। इसीलिए इन दोनों का रिश्ता एक राज था। हालांकि कंगना को जल्द ही ये समझ आ गया कि ये रिश्ता हमेशा एक राज ही रहेगा, इसलिए वो अकेले ही मिलान चली गईं। दिसम्बर 2013 में जैसे ही ऋतिक और सुजैन अलग हुए, ये बैंग-बैंग स्टार कंगना का पीछा करते हुए मिलान जा पहुंचा।

करीबी दोस्त के मुताबिक, ऋतिक ने मिलान में कंगना को ये कहते हुए शादी के लिए प्रपोज किया था कि, तुम्हें ऐसा लग रहा होगा कि मैं ये दोहरा रहा हूं, लेकिन मुझे हमारे भविष्य के बारे में कोई संदेह नहीं है। तुमने कभी मुझे दूसरों की तरह जज नहीं किया और शुरुआत से ही तुम से एक खास जुड़ाव महसूस करता हूं। शुरू में कंगना को ऋतिक पर शक था, लेकिन उन्होंने आखिर हां कर ही दिया। लेकिन 2014 में बैंग बैंग की शूटिंग के दौरान ऋतिक ने कंगना को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया। 2014 के अंत तक इन दोनों के रिश्ते का भी अंत हो गया।

लेकिन इन सब बातों का खुलासा 2016 में तब हुआ, जब एक इंटव्यूज के दौरान कंगना ने ऋतिक को सिली एक्स कहा था। ऋतिक ने भी जवाब में ट्वीट कर कहा, मीडिया जिन आश्चर्यजनक महिलाओं का नाम मुझसे जोड़ रही है उससे कहीं ज्यादा मेरे और पोप के अफेयर के चांसेस हो सकते हैं। थैंक्स लेकिन नो थैंक्स।

यह जुबानी जंग अब कानूनी लड़ाई में बदल गई है। सूत्रों के मुताबिक, ऋतिक ने अपने स्टेटमेंट में इस बात का भी जिक्र किया है कि कंगना ने उन्हें 1,439 ई-मेल किए थे, जो पर्सनल, अर्थहीन और बेतुके थे। ऋतिक की तरफ से उनके वकील दीपेश मेहता ने कंगना को नोटिस भेजा था। जहां रितिक ने कंगना पर मानहानी का मुकदमा किया है, वहीं कंगना ने ऋतिक को 21 पेज का नोटिस भेजा है, बल्किऋतिक पर धमकाने का आरोप भी लगाया है। खैर, इन सबके बीच लोगों के जेहन में एक सवाल अभी तैर रहा है, वह ये कि क्यों टूटा ऋतिक-कंगना का रिश्ता? इस सवाल का जवाब मिलने के साथ आगे और भी कई राज खुलने बाकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो