scriptमुझे भी करना पड़ा था आमिर जैसे हालात का सामना: एआर रहमान | A R Rahman identifies with Aamir Khan, says he too faced similar situation | Patrika News

मुझे भी करना पड़ा था आमिर जैसे हालात का सामना: एआर रहमान

Published: Nov 25, 2015 09:26:00 am

आमिर खान के असहिष्णुता वाले बयान पर अब एआर रहमान ने भी बोला है, उन्होंने कहा कि वह भी आमिर जैसी हालत का सामना कर चुके हैं

AR rahman

AR rahman

पणजी। बॉलीवुड स्टार आमिर खान के असहिष्णुता के मुद्दे पर दिए गए बयान के बाद एक बार फिर से बहस छिड़ गई है। अनुपम खेर, अरविंद केजरीवाल, रामगोपाल वर्मा, रवीना टंडन, शशि थरूर, शाहरुख आदि के बाद अब मशहूर संगीतकार एआर रहमान भी इसमें कूद पड़े हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार ऑस्कर विजेता रहमान ने कहा है कि कुछ महीने पहले उन्हें भी आमिर खान जैसे हालात का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि आमिर ने सोमवार को कहा था कि देश का माहौल देखकर उनकी पत्नी किरण राव ने एक बार पूछा था कि क्या उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। जिसके बाद लोगों ने बयान बाजी शुरू कर दी और कुछ लोग आमिर के विरोध में और समर्थन में आ गए हैं।

मंगलवार को पणजी में हो रहे 46वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले वह भी इसी हालात से गुजरे हैं। मुंबई की रजा अकादमी द्वारा जारी किए गए एक फतवे का रेफरेंस देते हुए उन्होंने कही। उन्हें यह फतवा ईरानी फिल्म मोहम्मदःमैसेंजर ऑफ गॉड में म्यूजिक देने के कारण दिया गया था। यह ईरान की सबसे महंगी फिल्म थी जिसकी कॉस्ट 253 करोड़ थी।

इस फिल्म को मशहूर ऑस्कर विनर डायरेक्टर माजिद मजीदी हैं। फिल्म में पैगंबर साहब के बचपन की स्टोरी दिखाई गई है। हालांकि उनका रोल करने वाले एक्टर का चेहरा नहीं दिखाया गया है सिर्फ परछाईं दिखाई गई है। लेकिन फतवे में कहा गया था कि ईरानी फिल्म ने इस्लाम का मजाक उड़ाया है। जो मुस्लिम मजीदी और रहमान इस फिल्म में काम कर रहे हैं वो नापाक हो गए हैं उन्हें फिर से कलमा पढ़ने की जरूरत है।

रहमान ने आगे कहा कि कुछ भी हिंसक नहीं होना चाहिए। हमें दुनिया को यह दिखाना चाहिए कि भारत में बेस्ट सिविलाइजेशन है। हमें पूरी दुनिया को बताना चाहिए की हम महात्मा गांधी के देश से हैं। गांधीजी ने कहा था कि हिंसा के बिना भी हम कैसे बदलाव ला सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो