script

आमिर हैं मुस्लिम, इसलिए हुई ये घटनाएंः राजकुमार हीरानी

Published: Dec 01, 2015 10:37:00 am

आमिर खान की थ्री इडियट्स, पीके जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी का कहना है कि असहिष्णुता पर दी गई उनकी टिप्पणी बिल्कुल निर्दोष थी

rajkumar hirani

rajkumar hirani

मुंबई। आमिर खान की थ्री इडियट्स, पीके जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके उनके अच्छे दोस्त और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी का कहना है कि असहिष्णुता पर दी गई उनकी टिप्पणी बिल्कुल निर्दोष थी। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। 

हिरानी ने कहा कि यदि आप उस जवाब को देखें कि उन्होंने क्या कहा, उन्होंने साफतौर पर कहा कि मैं चिंतित हूं, मुझे दुख होता है कि मेरी पत्नी ने एक बार मुझसे ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि आमिर का यह जवाब मेरे लिए एक बहुत ही निर्दोष जवाब था।

आमिर का समर्थन करते हुए हिरानी ने कहा कि शायद उन्होंने अपनी पारिवारिक बातचीत जनता से साझा की है और मेरे हिसाब से इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन इसके उलट लोग इसे लेकर उन पर हमला कर रहे हैं। मुझे इसमें अहिष्णुता दिखती है।

लोगों को सहिष्णु बनने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि हमें सकारात्मक चीजें लेने और उन पर बातचीत करने की जरूरत है। हमें सावधान रहने की जरूरत है।

हिरानी से जब सवाल किया गया कि आमिर के विवादास्पद बयान के बाद कई नकारात्मक टिप्पणियां सामने आईं हैं। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ये सारी घटनाएं इसलिए हुईं क्योंकि आमिर मुस्लिम हैं। यह विचार हमारे दिमाग में कभी नहीं आया। मैं हर बार आमिर के घर में दिवाली मनाता हूं। आज मैं जावेद साहब के साथ हूं, लेकिन हिंदू मुस्लिम की बात कभी मेरे मन में नहीं आई।

ट्रेंडिंग वीडियो