script“मर्दानगी” पर आमिर खान ने उठाए सवाल! | Aamir khan speaks about rape masculinity! | Patrika News

“मर्दानगी” पर आमिर खान ने उठाए सवाल!

Published: Apr 24, 2015 02:00:00 pm

टीना ब्राउन और न्यूयॉर्क टाइम्स की ओर से “विश्व में महिलाएं” विषय पर आयोजित
कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान

aamir khan

aamir khan

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हमेशा अपने बयान और खुले विचारों के लिए जाने जाते हैं। हर मुद्दे पर गंभीरता से सोचने और उसके खिलाफ खड़े होने वाले आमिर हा ही टीना ब्राउन और न्यूयॉर्क टाइम्स की ओर से “विश्व में महिलाएं” विषय पर आयोजित कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान आमिर ने दुष्कर्म पीडिता के प्रति हमारे समाज और उनके नजरिए को लेकर बातचीत की। एक्टर ने कहा, दुष्कर्म भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा हैं। दुष्कर्म पीडिता के साथ पुलिस और डॉक्टर्स कभी कभी अच्छा बर्ताव नहीं करते जिसके चलते वह दब कर रह जाती हैं, जो कि शर्मनाक हैं।” साथ ही एक्टर ने कहा कि भारत को बदलाव की जरूरत हैं। क्योकि जबतक दोषी व्यक्ति को सजा नहीं मिलेगी कुछ भी नहीं बदलेगा। इस समारोह के दौरान आमिर काफी गंभीर नजर आए साथ ही उन्होने यह भी कहा कि “हम सभी के लिए जरूरत है कि हम दुष्कर्मी को किनारा कर पीडिता का हौसला बढ़ाए”।

इस कार्यक्रम में आमिर ने खुलकर बच्चों और लड़कियों के मुद्दे पर खुल कर बात की उन्होने कहा “भारत में अगर बातों के आधार पर निष्कर्ष निकाला जाए तो यहां एक पुरूष उसे एक पुरूष माना जाएगा जो रोते नहीं, और पत्नी का हाथ नहीं पकड़ते। ऎसे में अगर परिभाषा के आधार पर मैं अपनी तुलना करू तो असल में मैं पुरूष नहीं”।

गौरतलब है कि आमिर छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले शो “सत्यमेव जयते” को होस्त कर चुके हैं। इस शो में सामाजिक जागरूकता और विकास के मुद्दे को आमिर सामने लाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो