scriptअभिनेता अक्षय कुमार ने शहीद के परिवार को दी 9 लाख की सहायता | akshay kumar donates rs 9 lakh to martyr narpat singh family | Patrika News

अभिनेता अक्षय कुमार ने शहीद के परिवार को दी 9 लाख की सहायता

Published: Nov 25, 2016 09:36:00 pm

अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों को सहायता पहुंचाने के मिशन के तहत जैसलमेर के शहीद नरपतसिंह के परिवार को बतौर सहायता 9 लाख रुपए की राशि प्रदान की…

akshay kumar

akshay kumar

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षर कुमार रील लाइफ में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी एक हीरो हैं। अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारों को सहायता पहुंचाने के मिशन के तहत जैसलमेर के पोकरण उपखंड क्षेत्र में आए लोंगासर गांव के शहीद नरपतसिंह के परिवार को बतौर सहायता 9 लाख रुपए की राशि प्रदान की है।


सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर के नॉर्थ सेक्टर के उपमहानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने दो दिन पहले ही उन्हें नरपतसिंह के परिवार के बारे में जानकारी दी थी। असम में उल्फा उग्रवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हुए लोंगासर के नरपतसिंह की वीरांगना पत्नी और उनके भाई से भी अक्षय कुमार ने फोन पर बात की और ढांढस बंधाया।


दरअसल, अक्षय कुमार ने गुरुवार को ही शहीद की पत्नी के बैंक अकाउंट में धनराशि ट्रांसफर कर दी थी, लेकिन किसी तकनीकी खामी की वजह से खाते में पैसा नहीं पहुंचा। शुक्रवार को सहायता राशि संबंधित खाते में जमा हो गई। जोधपुर जिले के शहीद प्रभुसिंह के बारे में भी बीएसएफ डीआईजी जानकारी ले रहे हैं।

अक्षय कुमार बॉलीवुड के कुछ नामों ने हाल ही में देशभक्ति को लेकर अपनी नई पहचान कायम की है। जहां उरी हमले के बाद कई सेलेब्रिटी खुलकर बोले, कुछ ऐसे थे जिनके काम शब्दों से कहीं अधिक महत्वपूर्ण और तारीफ के काबिल थे। अक्षय कुमार ने कई ऐसे काम किए हैं कि देश के प्रति उनके प्यार और कर्तव्य को पूरा करने की इच्छा साफ जाहिर हुई है।

अक्षय कुमार ने एक बार फिर एक शहीद सैनिक के परिवार की बड़ी आर्थिक मदद की है। इससे पहले बीएसएफ जवान गुरनाम के दुख में डूबे परिवार की 9 लाख रुपए से आर्थिक मदद की है।

यह पहली बार नहीं है जब अक्षय ने सैनिकों और गरीब किसानों की मदद की है। इससे पहले भी अक्षय 80 लाख रुपए अगस्त में सैनिकों की भलाई के लिए दान कर चुके हैं। अक्षय के पिता ने आर्मी में अपनी सेवाएं दी हैं और शायद यही वजह है कि अक्षय सैनिकों की मदद के हमेशा आगे आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो