Patrika Hindi News

RIP: अपने एक 15 वर्षीय फैन की मौत से गम में डूबे अक्षय कुमार

Updated: IST akshay kumar
अपने इस नन्हे फैन की मौत पर फूट-फूटकर रोए अक्षय कुमार

मुंबई। अभिनेता अक्षय कुमार के लिए नए साल की शुरुआत दुखों के साथ शुरू हुई। पहले उन्होंने अपने करीब ओम पुरी को खो दिया, तो अब एक फैन की मौत से अक्षय बेहद दुखी हैं। यूं तो अक्षय कुमार के करोड़ों फैन हैं, लेकिन यह फैन अक्षय के लिए बेहद स्पेशल था। जी हां, तभी तो जैसे ही 15 साल के मुदित भाटिया की मौत की खबर अक्षय को मिली, वो अपने आंसू नहीं रोक सके। बहुत हंसमुख थे मुदित। उनमें एक खास तरह का हुनर था कि वो किसी को भी पलभर में हंसा देते थे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मुदित को पता था कि उनकी जिंदगी बस कुछ ही समय की मेहमान है...बहुत जल्द वो इस दुनिया से रुख्सत हो जाएंगे, लेकिन उन्हें कभी भी मौत से डर नहीं लगा, बल्कि जिंदगी को बड़ी ही जिंदादिली के साथ जिया। उनकी यही वो खूबियां थीं, जिसके चलते अक्षय कुमार उनके दीवाने बन गए थे। अक्षय जब भी जयपुर आते थे, वो मुदित से मिलना नहीं भूलते थे और मुदित को भी अक्षय का साथ बहुत भाता था।

akki6

हम आपको बता दें कि मुदित को मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी की बीमारी से ग्रसित थे। मेडिकल साइंस के अनुसार, यदि बचपन से ही किसी को यह बीमारी हो जाए, तो उसकी उम्र अधिकतम 18 साल हो सकती है। इस बीमारी से व्यक्ति की मसल एक-एक कर खत्म होती जाती हैं। पिछले दिनों वो इसी बीमारी से जूझते हुए हॉस्पिटलाइज्ड हुए थे।

akki5
जब मुदित हॉस्पिटल में एडमिट थे, तब भी कई बार अक्षय ने फोन किया और मुदित का हाल-चाल जाना। बताते हैं कि मुदित बोल नहीं पाते थे, तो अक्षय फोन से मुदित को मोटिवेट करते थे। वे कहते थे- मैं बहुत जल्द आ रहा हूं मुदित...तुम जल्दी ठीक हो जाओगे। हम फिर मिलेंगे और ढेर सारी बातें करेंगे, साथ ही लोगों को हंसाएंगे भी। लेकिन, ईश्वर के सामने अक्षय की दुआ भी काम नहीं आई। मुदित नहीं उठे...गुरुवार को मुदित की सांसों ने हमेशा के लिए उनका साथ दिया।

akki

गौरतलब है कि बॉलीवुड की बेहतर नाम्लेज रखने और वेब प्रजेंटर के तौर पर पहचान बनाने वाले मुदित की खासियत यह थी कि वह अक्षय की हर नई फिल्म का लुक रख लेते थे। जब अक्षय उनसे मिलते, तो उनके लुक की खूब तारीफ करते। अक्षय ने जयपुर में कई दफा मुदित से मुलाकात की, लेकिन मुदित भी अक्सर अक्षय से मिलने मुंबई पहुंच जाते थे। बताया जाता है कि मुदित जिस किसी से भी मिलते थे, तो पहली ही मुलाकात में अपना दीवाना बन लेते थे। अक्षय भी पहली मुलाकात में मुदित के दीवाने बन गए थे।

akki4

अक्षय की ऐसे हुई थी अपने इस स्पेशल फैन से मुलाकात...
मुदित ने जब अक्षय की फिल्म जम्बो देखी, तो मां से कहा कि वह अक्षय से मिलना चाहता है। उसकी यह ख्वाहिश सुनकर उसकी मां आश्चर्य में पड़ गई। लेकिन जब उन्हें किसी ने मेक अ विश फाउंडेशन के जरिए इस ख्वाहिश को पूरी करने के बारे में बताया, तो उन्होंने मुदित की यह ख्वाहिश वेलकम फिल्म के सेट पर पूरी करा दी। इस मुलाकात के बाद अक्षय और मुदित के बीच ऐसी बॉन्डिंग हो गई कि अक्षय जब भी किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए जयपुर आते, मुदित से मिले बिना रही रहते थे।

akki2

आखिरी बार अक्षय ने फोन पर मुदित से बात की थी, तो कहा था- मैं जॉली एलएलबी 2 के प्रमोशन के लिए जयपुर आ रहा हूं। हम मिलेंगे...ढेर सारी बातें करेंगे...खूब एंजॉय करेंगे। लेकिन अब अक्षय और मुदित की मुलाकात कभी नहीं हो सकती। बेशक, अक्षय जयपुर आएंगे, लेकिन यहां वो किसी को मिस करेंगे, बहुत ज्यादा मिस करेंगे। बता दें कि अक्षय कुमार ने मुदित की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी मां को फोन किया और सांत्वना दी। अक्षय ने मुदित की मां से कहा- मुदित जैसा मेरे लिए कोई नहींं...उस बच्चे से मैंने बहुत कुछ सीखा। उसकी सीख मेरे साथ हमेशा रहेंगी...उसकी यादें मेरे जेहन में हमेशा बनी रहेंगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???