बॉलीवुड

पोस्ट शेयर करने के चक्कर में अमिताभ को मिला कानूनी नोटिस

हिरयाणा के रोहतक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के यूथ वेलफेयर डिपार्टमेंट के
डायरेक्टर जगबीर राठी ने अमिताभ को लीगल नोटिस भेजा है 

May 28, 2015 / 12:12 pm

सुधा वर्मा

Amitabh bachchan

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के ऎसे कलाकारों में से एक हैं जो हमेशा सोशल मीडिया के माध्यम से हमेशा अपने फैन्स से जुड़े रहते हैं,लेकिन हाल ही उन्हे ऎसा करना भारी पड़ गया। फेसबुक और टि्वटर फैन्स को अपनापन जताना बिग बी के लिए भारी पड़ गया। दरअसल टि्वटर, फेसबुक पर एक पोस्ट को रीशेयर करने के चक्कर में उनपर एक करोड़ रूपय का मुकदमा ठोंक दिया गया।

खबरों के अनुसार हिरयाणा के रोहतक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के यूथ वेलफेयर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जगबीर राठी ने अमिताभ को लीगल नोटिस भेजा है। साथ ही डायरेक्टर ने अमिताभ से 15 दिन में जवाब मांगा है और 1 करोड़ रूपय की मांग की है। डायरेक्टर राठी के मुताबिक, उनकी कविता “कोर्ट का कुत्ता” को बिग बी के टि्वटर अकाउंट पर किसी विकास दुबे नाम के व्यक्ति ने पोस्ट किया था। जिसके बाद अमिताभी ने उस पोस्ट को अपने टि्वटर व फेसबुक पर शेयर कर दिया और उनकी यह हरकत उनपर भारी पड़ गई।

सूत्रों के अनुसार राठी ने साल 2006 में “माटी का चुल्हा” नाम से एक किताब लिखी थी जिसमें “कोर्ट का कुत्ता” शीर्षक एक कविता थी। जिसे विकास नाम के लड़के ने अमिताभ को ट्वीट किया फिर क्या था हमेशा अपने फैन्स से टच में रहने वाले अमिताभ ने अपनापन दिखाते हुए उसे फेसबुक और टि्वटर पर शेयर कर दिया।

अमिताभ ने फेसबुक और टि्वटर पर विकास के पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा “मेरे फेसबुक फॉलोअर विकास दुबे से एक और मार्मिक कथा।” जिसके बाद अमिताभ की इस पोस्ट में राठी की नजर पड़ते हुए उनके होश उड़ गए और उन्होने तुरंत अमिताभ बच्चन को सोशल मीडिया और ई-मेल के जरिए उन्हे सूचित करने की कोशिश की जिसके बाद अमिताभ की ओर से कोई जवाब नहीं आने पर राठी ने एक्टर पर 1 करोड़ का केस किया।

Home / Entertainment / Bollywood / पोस्ट शेयर करने के चक्कर में अमिताभ को मिला कानूनी नोटिस

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.