scriptमहाराष्ट्र टाइगर्स के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन | amitabh bachchan to become maharashtra's tiger ambassador | Patrika News

महाराष्ट्र टाइगर्स के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन

Published: Oct 07, 2015 05:35:00 pm

महानायक ने शेरों की
घटती संख्या को लेकर वाइल्ड लाइफ सेलिब्रेशन इवेंट में लोगो से की उनकी जान बचाने
की अपील की।

ab

ab

मुंबई। बिग बी अमिताभ बच्चन को महाराष्ट्र टाइगर्स का ब्रांड ए म्बेसडर बनाया गया है।शेरों की घटती संख्या को लेकर वाइल्ड लाइफ सेलिब्रेशन इवेंट में लोगो से की उनकी जान बचाने की अपील की। इस इवेंट में महाराष्ट्र के वन मंत्री भी शामिल हुए थे।



महानायक अमिताभ बच्चन ने मंत्रियों के साथ मुंबई के संजय गांधी नेशनल पार्क में जंगल सफारी की और वही एक समारोह में क हा कि अगर शेरों को बचाने में उनका प्रयास सफल रहा तो वो खुद को ब्रांड एम्बेसडर के रूप में खुद को इस पद के लायक समझेंगे। बच्चन ने कहा,”अगर मेरा चेहरा और मेरी आवाज इस पहल के लिए कुछ अच्छा कर सकती है तो मैं इसके लिए संकल्प लेता हूं।”



पार्क में सफारी पूरी करने के बाद उन्होनें कहा कि मैं पिछले 65 सालों से मुंबई में रह रहा हूं लेकिन आज की सफारी ने मुझे वो छवि दिखाई, जो मैनें पहले कभी नहीं देखी।शहर के बीचोबीच बने इस पार्क के जानवरों को हमें बचाना है।



महानायक ने बताया कि भारत में सबसे ज्यादा शेर महाराष्ट्र में है। 19वीं से 20वीं सदी में जाते-जाते शेरों की संख्या 40 हजार थी।साल 2008 में ये संख्या घटकर 1411 रह गई थी लेकिन इ न्हें बचाने को लेकर शुरू हुई मुहिम से इनकी संख्या में इजाफा हुआ जिससे यह आकड़ा 2226 तक पहुंच गया।




“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो