scriptमुझे विलेन का रोल करने में कोई शर्म नहीं-नील नितिन मुकेश | Interview with neel nitin mukesh | Patrika News

मुझे विलेन का रोल करने में कोई शर्म नहीं-नील नितिन मुकेश

Published: Nov 22, 2015 08:50:00 pm

Submitted by:

abhishek

फिल्म प्रेम रतन धन पायो में नेगेटिव किरदार के बाद नील नितिन मुकेश वजीर
में टाइटल रोल में हैं। इस हैंडसम एक्टर को जॉनी गद्दार से लेकर वजीर तक
अक्सर नेगेटिव रोल मिले हैं। हालिया बातचीत में नील ने बताया कि फिल्म में
अमिताभ बच्चन को धमकाने को लेकर वे कितना डर रहे थे।

फिल्म प्रेम रतन धन पायो में नेगेटिव किरदार के बाद नील नितिन मुकेश वजीर में टाइटल रोल में हैं। इस हैंडसम एक्टर को जॉनी गद्दार से लेकर वजीर तक अक्सर नेगेटिव रोल मिले हैं। हालिया बातचीत में नील ने बताया कि फिल्म में अमिताभ बच्चन को धमकाने को लेकर वे कितना डर रहे थे।
neel2
आपको वजीर कैसे मिली?
डायरेक्टर बिजॉय नाबयार और मैं पहले डेविड कर चुके हैं। फिल्म देखने के बाद निर्माता विधु विनोद चोपड़ा सर ने मुझे कॉल किया और मिलने को कहा। मैं उनके ऑफिस गया और उन्होंने मुझसे कहा कि फिल्म में एक बहुत ही अहम कैरेक्टर है खलनायक का, और उन्हें लगा कि मैं अच्छा कर सकता हूं।
नेगेटिव कैरेक्टर्स करते हुए आप थके नहीं?
जॉनी गद्दार से लेकर प्लेयर्स और सात खून माफ तक मैं डार्क शेड्स में नजर आया हूं। विलेन के बिना कोई कहानी पूरी नहीं होती, इसलिए एक्टर के तौर पर मैं अपने डायरेक्टर्स और आडियंस की आवश्यकताएं पूरी कर रहा हूं। मुझे विलेन या हीरो का रोल करने में शर्म नहीं। मैं सभी कैरेक्टर्स में ह्यूमन एलिमेंट मेंटेन करने की कोशिश करता हूं, इसलिए उसमें थोड़ा भावात्मक जुड़ाव रहता है, जिससे आप जुड़ सकते हैं।
वजीर कैरेक्टर को कैसे अप्रोच किया?
विधु सर, बिजॉय और मैं केबिन में बैठे और उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने कैरेक्टर को किस तरह पेश करने का प्लान किया है…मैं ब्लैंक था, मुझे कोई आइडिया नहीं था। तब विधु सर ने बताया कि वजीर को किस तरह स्क्रीन पर पेश करना है। उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि मेरे पास काफी बड़ा काम है, क्योंकि मुझे ऐसा कैरेक्टर करना है, जो स्क्रीन पर मि. अमिताभ बच्चन के कैरेक्टर को धमकाता है। मैंने कहा, मैं यह नहीं कर सकता, आप उनको कैसे डरा सकते हैं, जिनका नाम और उपस्थिति ही आपको डराती हो। लेकिन फिर मैंने अपने आपसे कहा कि यदि मैंने मि. बच्चन, राजकुमार हीरानी, विधु विनोद चोपड़ा, बिजॉय और फरहान अख्तर के साथ काम नहीं किया तो मेरा कॅरियर अधूरा रहेगा।
neel1
वजीर टाइटल का महत्व?

फिल्म एक गेम के बारे में है और इस गेम के सभी खिलाड़ी बहुत ही दिलचस्प हैं। मेरा कैरेक्टर बहुत ही अनप्रीडिक्टेबल है।
शतरंज की बिसात पर कौन सबसे बढिय़ा मोहरा है?
मेरा कैरेक्टर वजीर सबसे बढिय़ा है। मैं खुश हूं कि मुझे वजीर का कैरेक्टर मिला, जो कहीं भी चल सकता है। एक्टर के तौर पर भी मैं महसूस करता हूं कि मैं आसानी से किसी भी कैरेक्टर में ढल जाता हूं… जॉनी गद्दार से लेकर वजीर तक। मैं किसी खास जोनर से नहीं चिपकता और अपने टैलेंट को नहीं मारता।
चर्चा है कि आपको हिट टीवी सीरीज द गेम ऑफ थ्रोंस के लिए सम्पर्क किया गया है।
मेरे एलए एजेंट्स इस सवाल का तुरंत जवाब देंगे…मुझे इसके बारे में बात करने की अनुमति नहीं है। जो भी सच है, जल्द आपके सामने आ जाएगा।
 (बीएनएस)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो