scriptबर्थडे स्पेशल: सर्किट बन इस साइड एक्टर को मिली पहचान | Birth day special: interesting facts about arshad warsi | Patrika News

बर्थडे स्पेशल: सर्किट बन इस साइड एक्टर को मिली पहचान

Published: Apr 19, 2015 08:28:00 am

“मुन्नाभाई एमबीबीएस” के बाद “लगे रहो मुन्नाभाई” अरशद वारसी के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी

arshad warsi

arshad warsi

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी का नाम एक ऎसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से लगभग दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्में अरशद वारसी बचपन के दिनों से ही फिल्मों में काम करना चाहते थे । शुरूआती दौर में अरशद ने महेश भट्ट के सहायक के तौर पर काम किया ।


साल 1993 में प्रदर्शित फिल्म रूप की रानी चोरो का राजा में अरशद वारसी ने बतौर नृत्य निर्देशक के तौर पर काम किया। वारसी ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित अमिताभ बच्च्चन के बैनर एबीसीएल निर्मित फिल्म तेरे मेरे सपने से की । फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुयी । इस फिल्म के बाद अरशद वारसी ने “बेताबी”, “हीरो”, “हिंदुस्तानी”, “होगी प्यार की जीत”, “जानी दुश्मन”, “एक अनोखी प्रेम कहानी” जैसी कुछ फिल्मों में काम किया।

लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नही रही। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस अरशद वारसी के करियर के लिये महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी । विदु विनोद चोपड़ा निर्मित इस फिल्म में अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था। फिल्म में अरशद वारसी ने संजय दत्त के साथ मिलकर अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया।

गौरतलब है कि अरशद की आने वाली फिल्मों में “द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा”, “गुडु रंगीला” और “वेलकम टू करांची” प्रमुख है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो