scriptBirthday special: कॉलेज इवेंट होस्ट करते थे मनीष पॉल, स्कूल फ्रेंड से की शादी | Birthday special: Manish used to host college events, married school friend | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday special: कॉलेज इवेंट होस्ट करते थे मनीष पॉल, स्कूल फ्रेंड से की शादी

मनीष टीवी के ऎसे कलाकारों में से है जिन्हे छोटे पर्दे पर देखना हमेशा दर्शकों के लिए इंटरटेनिंग होता है…

Aug 03, 2015 / 09:41 am

सुधा वर्मा

manish paul

manish paul

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय होस्ट मनीष पॉल 34 साल के हो गए। मनीष टीवी के ऎसे कलाकारों में से है जिन्हे छोटे पर्दे पर देखना हमेशा दर्शकों के लिए इंटरटेनिंग होता है। अपने लाजवाब सेन्स ऑफ ह्वयूमर और कॉमिक टाइमिंग के लिए मनीष को जाना जाता है।

पर्सनल लाइफ
मनीष का जन्म 3 अगस्त 1981 को मुंबई में हुआ, लेकिन उन्होनें अपनी पढ़ाई दिल्ली से की। दिल्ली यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में ग्रेजुएशन किया। कॉलेज के समय से ही मनीष ने होस्टिंग शुरू कर दी थी। फिर धीरे धीरे उन्हे इस काम में मजा आने लगा और साल 2002 में पहली बार उन्हे प्रोग्राम “संडे टेंगो” को होस्ट करने का मौका मिला। साथ ही उन्होनें एक म्यूजिक शो को भी होस्ट किया। वीजे के साथ मनीष ने रेडियो जॉकी के रूप में भी काम किया।

घोस्ट बने मनीष पॉल
होस्टिंग और रेडियो जॉकी के साथ मनीष ने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया। टीवी शो “घोस्ट बना दोस्त” में मनीष ने घोस्ट की भूमिका निभाई। साथ ही “राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी”, “जिंददिल”, “व्हील घर घर में “, “कहानी शुरू विद लव गुरू” जैसे शो में काम कर चुके हैं।

मनीष ने तय किया अर्श से फर्श का सफर
मनीष पॉल का नाम उन कलाकारों में आता है जिन्होनें अर्श से फर्श का सफर तय कर कामयाबी की बुलंदियों को पाया है। होस्ट से आर जे फिल्म वीजे और एक्टिंग में अपना टैलेंट दिखा चुके मनीष आज कल टीवी रियलिटी शो “झलक दिखलाजा” में होस्ट के रूप में नजर आ रहे हैं।

“झलक” की जान है मनीष
डांसिंग रियलिटी शो “झलक दिखलाजा” भले ही डांसिंग शो हो, लेकिन दर्शकों के लिए यह शो किसी कॉमेडी शो से कम नहीं । इस शो के होस्ट मनीष हर किसी की टांग खिंचाई जब शुरू कर दें तो कोई भी उनके वार से नहीं बच सकता। ऎसे तो छोटे पर्दे पर कई होस्ट है जो रियलिटी शो को होस्ट करते है, लेकिन मनीष ने अपनी एक अलग जगह बनाई है। दर्शकों में उनका कॉमिक टाइम और हसी मजाक काफी लोकप्रिय है। साथ ही कई बड़े अवॉर्ड शो को भी होस्ट कर चुके हैं।

साल 2007 में की स्कूल फ्रेंड संयुक्ता से शादी
हैंडसम एक्टर-होस्ट मनीष पॉल के पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि उनकी शादी हो चुकी है। जी हां मनीष ने साल 2007 में बंगाली गर्ल संयुक्ता से शादी की। मनीष साल 1998 से अपनी स्कूल फ्रेंड संयुक्ता को डेट कर रहे थे जिसके बाद वह उनके साथ शादी के बंधन में बंध गए मनीष की बेटी सैषा भी है।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday special: कॉलेज इवेंट होस्ट करते थे मनीष पॉल, स्कूल फ्रेंड से की शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो