scriptबॉलीवुड के इस एक्ट्रेस ने पति पर लगाया था चाकू से हमले का आरोप | Bollywood Actress Rati Agnihotri Celebrate 56th Birthday | Patrika News

बॉलीवुड के इस एक्ट्रेस ने पति पर लगाया था चाकू से हमले का आरोप

Published: Dec 10, 2016 11:51:00 am

10 दिसंबर, 1960 को बरेली में जन्मीं बॉलीवुड अभिनेत्री रति अग्निहोत्री ने महज 10 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी

rati agnihotri

rati agnihotri

जयपुर। बॉलीवुड अभिनेत्री रति अग्निहोत्री आज यानि 10 दिसंबर को अपना 56वां जन्मदिन मना रही है। 10 दिसंबर, 1960 को बरेली में जन्मीं रति ने महज 10 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। रति ने फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। रति की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। वैसे रति का एक्ट्रेस बनाने का सबसे बड़ा श्रेय तमिल डायरेक्टर भारती राजा को जाता है, जिन्होंने महज 16 साल की उम्र में उन्हें को फिल्म ‘पुदिया वरपुकल’ में एंट्री करवाई। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले रति अग्निहोत्री ने तमिल फिल्मों में भाग्य आजमाया था। एक्ट्रेस रति ने तमिल और कन्नड की करीब 32 फिल्मों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी थी। बॉलीवुड में भी उनकी दमदार रही। उनकी पहली फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था। बॉलीवुड के शहशांह अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। अमिताभ-रति कि फिल्म ‘कुली’ आज की लोगों के जेहन में बसी हुई है। 

बता दें एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने अपने पति अनिल वीरवानी के खिलाफ 2015 में चाकू से मारने और धमकाने का आरोप लगाया था। इससे पहले भी वो अपने पति अनिल के खिलाफ प्रताड़ित करने, मारपीट और जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज करा चुकी हैं। रति ने 9 फरवरी, 1985 को बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। शादी के करीब 29 साल बाद 2015 में दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। इस शादी से रति के एक बेटा तनुज विरवानी है।

रति ने बॉलीवुड को ‘फर्ज और कानून’, ‘कुली’, ‘तवायफ’, ‘हुकूमत’ जैसे कई सुपरहिट फिल्में दी है। रति ने हिंदी के अलावा कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, भोजपुरी और इंग्लिश फिल्में की है। उनकी प्रमुख फिल्मों में स्वामीदादा, अय्याश, मजदूर, मुझे इंसाफ चाहिए, कुली, बॉक्सर, मेरा फैसला, जॉन जानी जनार्दन, करिश्मा कुदरत का, एक से भले दो, तवायफ, दिल तुझको दिया, दादागिरी, यादें, चुपके से, कांटे, सोचा न था, पहचान, जिम्मी, लक, बिन बुलाए बराती, शादी के साइड इफेक्ट्स, सिंह इंज ब्लिंग शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो