script

Box Office: ‘दंगल’ को मिली Bumper Opening, क्या टूटा ‘सुल्तान’ का रिकॉर्ड? जानिए

Published: Dec 24, 2016 11:59:00 am

Submitted by:

dilip chaturvedi

दंगल को मिली बंपर ओपनिंग, लेकिन क्या वह सुल्तान को पछाडऩे में सफल रही…

dangal

dangal

मुंबई। साल 2016 की सबसे बहुचर्चित फिल्म दंगल रिलीज हो गई है। अब सबकी नजरें फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर कमाई को लेकर है। दंगल इस रिलीज दूसरी ऐसी फिल्म है, जिसका पृष्ठभूमि में रेसलर है। इसे पहले सलमान की सुल्तान रिलीज हुई थी, जिसका फस्र्ट डे कलेक् शन 36 करोड़ से ऊपर था, जबकि दंगल का कलेक्शन करीब 29 करोड़ है। जी हां, कमाई के मामले में फस्र्ट डे कलेक्शन में दंगल ने सुल्तान को नहीं पछाड़ पाई है। फिल्म ट्रेंड एनालिस्ट तरीण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म दंगल की फस्र्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक् शन साझा किया है। इसमें तमिल और तेलुगु रीजन की कमाई शामिल है।


गौरतलब है कि आमिर खान स्टारर फिल्म ‘दंगल’ डोमेस्टिक और ओवरसीज बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। सुबह के सभी शो हाउसफल बताए जा रहे थे। ट्रेड सोर्सेज के मुताबिक, सुबह 75 फीसदी सीटें फुल थीं। ओवरसीज बाजार की बात करें, तो यूएई में अभी तक फिल्म 4.62 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। यूके में फिल्म का कलेक्शन 98.67 लाख रहा है। भारत में फिम की एडवांस बुकिंग अच्छी रही है। इस बिगिनिंग को शानदार माना जा रहा है। आपको बता दें कि, ‘दंगल’ रेस्लर और कोच महावीर सिंह फोगट के जीवन पर आधारित फिल्म है।


डोमेस्टिक बाजार में ‘दंगल’ 4300 स्क्रीन पर रिलीज हुई है, जबकि ओवरसीज बाजार में 1000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। नॉर्थ अमरिका, यूएई और यूके में फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। क्रिसमस के फेस्टिव वीकेंड पर दंगल से अच्छे कलेक्शन की उम्मीद है और माना जा रहा है कि वीकेंड में फिॅल्म सौ करोड़ का कलेक्शन हासिल कर लेगी।


ट्रेंडिंग वीडियो