script‘ऐ दिल है…’ में अनुष्का के चुंबन पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची | censor board cuts anushka sharma's kissing scene in Ae Dil Hai Mushkil | Patrika News

‘ऐ दिल है…’ में अनुष्का के चुंबन पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची

Published: Oct 23, 2016 03:14:00 pm

रिलीज से पहले विवादों में घिरी रही करण जौहर की  फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सेंसर बोर्ड ने पांच कटों के साथ अपना प्रमाण पत्र जारी किया है

Ae dil hai mushakil

Ae dil hai mushakil

मुंबई। रिलीज से पहले विवादों में घिरी रही करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सेंसर बोर्ड ने पांच कटों के साथ अपना प्रमाण पत्र जारी किया है। इन चार कटों में अनुष्का के चुंबन दृश्य भी हैं। जिसमें बोर्ड ने दृश्यों की अवधि को कम किया है। साथ ही खबरें आ रही है करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सेंसर बोर्ड द्वारा दिया गया सर्टिफिकेट अनेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर वायरल हो गया है। यह फिल्म एक दो कट नहीं बल्कि पांच कट के साथ पास की गई है।


सेंसर बोर्ड के प्रमाण पत्र में इस बात का खुलासा हुआ है। फिल्म 28 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। सीबीएफसी ने दृश्यों के साथ तीन संवादों को भी हटाने के लिए कहा था। वहीं फिल्म को देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म में धूम्रपान के दृश्यों में एंटी स्मोकिंग चेतावनी को दिखाने के लिए भी कहा था। फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र मिला है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने कहा है कि वे पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्म ‘रईस’ और ‘डियर जिंदगी’ की रिलीज में बाधा नहीं बनेगी। संगठन ने कहा है कि ऐ दिल है मुश्किल, रईस और डियर जिंदगी उड़ी हमले से पहले बनी है। 

इसलिए इन फिल्मों की रिलीज में बाधा नहीं पहुंचाई जाएगी। मगर इसके बाद जिस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया होगा। उसे रिलीज होने नहीं दिया जाएगा। एमएनएस ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ फिल्म ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी कोई संबंध नहीं होना चाहिए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो