scriptमहिलाएं जन्म से ही होती हैं मल्टी टास्किंग : दीपिका पादुकोण | Deepika Padukone talks about her film Piku | Patrika News

महिलाएं जन्म से ही होती हैं मल्टी टास्किंग : दीपिका पादुकोण

Published: Mar 28, 2015 11:14:00 am

मैं पिछले कई सालों से अमितजी को काम के अलावा भी जानती हूं, तो
हमारी कैमिस्ट्री बहुत नैचरल और ऑरिजिनल थी

deepika padukone

deepika padukone

मुंबई। फिल्म “पिकू” में दीपिका पादुकोण डिफरेंट रोल में नजर आएंगी। दीपिका का मानना है कि उन्होंने अमिताभ बच्चन की बेटी का रोल निभाते हुए फादर-डॉटर के रिश्ते को बहुत करीब से जिया है। हाल ही फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर दीपिका ने फिल्म के बारे में बातचीत की।

दीपिका और पिकू में क्या समानताएं हैं?
बतौर कैरेक्टर, पिकू बहुत कुछ मेरे जैसी है। जब शुजित सरकार मुझसे पहली बार इस फिल्म के लिए मिले, तो मैंने सिर्फ एक सीन सुनने के बाद ही फिल्म के लिए हां कह दी थी। फिल्म की सिचुएशन ही कुछ ऎसी है कि हर कोई पिकू में अपना अक्स देखेगा, खासतौर से वे सभी वर्किग गर्ल्‍स, जो अपने पैरेंट्स की देखभाल कर रही हैं। मुझे लगता है कि महिलाएं जन्म से ही मल्टी-टास्किंग होती हैं। मेरा यह भी मानना है कि सभी महिलाएं बड़ी आसानी से पिकू से खुद को रिलेट कर लेंगी।

फिल्म में आपके फादर का रोल कर रहे अमिताभ बच्चन के साथ कैमिस्ट्री कैसी रही?
मैं पिछले कई सालों से अमितजी को काम के अलावा भी जानती हूं, तो हमारी कैमिस्ट्री बहुत नैचरल और ऑरिजिनल थी। मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि मैं उन्हें उनकी बेटी की याद दिलाती हूं। वे मेरे लिए बहुत प्रोटेक्टिव भी थे।

आपने अमिताभ और अभिषेक दोनों के साथ काम किया है। इनमें से ज्यादा अच्छा कौन है?
अमितजी में मजाक की अद्भुत समझ है, लेकिन अभिषेक काम के दौरान मजाक ज्यादा करते हैं। हालांकि मुझे अमितजी से ज्यादा सीखने को मिला। फादर-सन, दोनों ही एक्स्ट्रीमली टैलेंटेड हैं।

“चेन्नई एक्सप्रेस” में तमिल और “गोलियों की रासलीला रामलीला” में गुजराती लड़की का किरदार निभाने के बाद “पिकू” में आप बंगाली बाला के रोल में हैं। इस बार क्या तैयारी की?
मैं बंगालियों से घिरी रही, यही मेरी सबसे बड़ी तैयारी थी। मेरे डायरेक्टर बंगाली हैं, तो वे मेरे टीचर भी रहे। कहानी के अनुसार पिकू आज की लड़की है, वह कोलकाता में बड़ी हुई है, इसलिए बंगाली असर तो है, लेकिन उसकी ज्यादातर जिंदगी दिल्ली में बीती है।
अनिता ब्रिट्टो, बीएनएस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो