Patrika Hindi News

'रईस' की शूटिंग का VHP ने किया विरोध, 40 कार्यकर्ता हिरासत में

Updated: IST 40 VHP workers detained
असहिष्णुता पर शाहरुख के बयान पर विवाद अब भी थमता नजर नहीं आ रहा है। शाहरुख की नई फिल्म रईस की शूटिंग का विरोध जारी है

नई दिल्ली। असहिष्णुता पर शाहरुख के बयान पर विवाद अब भी थमता नजर नहीं आ रहा है। शाहरुख की नई फिल्म रईस की शूटिंग का विरोध जारी है। इस बार गुजरात के मंडवी में चल रही शूटिंग का विरोध करने विश्व हिन्दू परिषद के सदस्य पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने शूटिंग में बाधा डाली और शाहरुख खान के पोस्टर जलाए। विरोध कर रहे 40 वीएचपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

आपको बता दें कि रईस फिल्म की कहानी अहमदाबाद के बदनाम बुटलेगर (गैरकानूनी तौर पर शराब बेचने वाला) लतीफ के इर्द-गिर्द घूमती है। लतीफ को 2014 में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। इस फिल्म की शूटिंग भुज, धोरडो और मांडवा बीच पर हो रही है। वहीं विश्व हिंदू परिसद को जब शूटिंग की जानकारी मिली तो वे विरोध करने पहुंच गए। इस दौरान विहिप के सदस्यों ने शाहरुख की इस फिल्म का पोस्टर भी जलाया। इसके साथ ही कलेक्टर से मिलकर गुजरात में रईस फिल्म की शूटिंग के लिए दिए गए परमिट को कैंसल करने की मांग रखी। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर शूटिंग के परमिट को कैंसल नहीं किया गया तो विरोध-प्रदर्शन चलता रहेगा।

बर्थडे पर दिया था असहिष्णुता पर बयान

गौरतलब है कि शाहरुख ने अपने 50वें बर्थडे पर मीडिया से बातचीत के दौरान देश में चरम असहिष्णुता की बात कही थी। साथ ही उन्होंने ये भी बोला था कि रचनात्मता और धर्म के प्रति असहिष्णुता देश को नुकसान पहुंचाएगी। हालांकि किंगखान का कहना है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया। इसके बाद शाहरुख ने कहा था कि जब उस दिन मुझसे असहिष्णुता पर सवाल पूछा गया तो मैंने जवाब देने से मना कर दिया था, लेकिन उन्होंने (मीडिया) ने मुझ पर दबाव बनाया। तब भी मैंने सिर्फ यही कहा था कि युवाओं को भारत को धर्मनिरपेक्ष और विकासशील देश बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

शाहरुख के बाद असहिष्णुता पर बयान देकर फंसे थे आमिर

शाहरुख के बाद हाल ही में आमिर खान ने भी असहिष्णुता पर बयान दिया। उन्होंने असहिष्णुता पर कहा कि पहली बार उनकी पत्नी किरण राव को अपने बच्चों को लेकर डर लग रहा है और वे देश छोडऩे की बात कर रही हैं। अपने इस बयान पर उन्हें बीजेपी नेताओं और बॉलीवुड एक्टर्स के विरोध का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???