Patrika Hindi News

पलटे अनुराग, कहा प्रधानमंत्री से माफी मांगने को नहीं कहा

Updated: IST Anurag Kashyap Narendra Modi
अनुराग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें अपने ट्वीट में व्यक्त मंशा को स्पष्ट करना पड़ा

नई दिल्ली। पाकिस्तानी कलाकार के अभिनय वाली फिल्म पर पाबंदी के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने पर विवाद के घेरे में आए बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से माफी मांगने को नहीं कहा था। अनुराग ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में कहा, प्रधानमंत्री से माफी मांगने को नहीं कहा था, बल्कि यह कहा था कि प्रमाणीकृत फिल्मों पर पाबंदी का सामना कर रहे फिल्म निर्माताओं की राजनीतिक दलों से रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है। मैंने केवल स्थिति विशेष में निर्णय की निष्पक्षता पर सवाल उठाया था। प्रधानमंत्री बातचीत के लिए पाकिस्तान गए थे और उसी समय एक फिल्म निर्माता पाकिस्तानी अभिनेता के साथ काम कर रहा था। किसी को भी नहीं पता है कि भविष्य में क्या होने वाला है और कीमत कोई एक चुकाता है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तानी कलाकारों पर पाबंदी लगाने या उन्हें वापस भेजने की मांग सरकार ने नहीं की थी। जैसे मुझे पता है कि प्रधानमंत्री खुद मेरी फिल्म को सेंसर नहीं करते लेकिन हमने उन्हें चुना है और दबंगों से हमारी रक्षा करना उनकी जिम्मेदारी है- चाहे वह मीडिया हो या राजनीतिक दल। पर जब शासन करने वाले दल के मनोनीत सदस्य संकट की घड़ी में कोई प्रतिक्रिया नहीं करते और प्रधानमंत्री के मूड का अनुमान लगाते हैं तो मैं सीधे प्रधानमंत्री से ही बात करूंगा।

अनुराग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें अपने ट्वीट में व्यक्त मंशा को स्पष्ट करना पड़ा क्योंकि इंडस्ट्री के उनके सहयोगियों और अन्य लोगों को उनकी राय के कारण कष्ट उठाना पड़ा। उन्होंने कहा, फिल्म उद्योग एक आसान निशाना है और वास्तविक खबरों से आप लोगों का ध्यान हटाने के लिए उन्हें बलि का बकरा बना दिया जाता है। यदि हम कुछ करते हैं तो गलत हैं, कुछ नहीं करते हैं तो गलत हैं और जब हम किसी मामले में शामिल नहीं होते हैं तो पूछा जाता है कि बॉलीवुड खामोश क्यों है। हर तरह से वे खबरों को सनसनीखेज बनाने के लिए हमारा इस्तेमाल करते हैं। इसलिए मीडिया को बाइट देने के बजाय मैं अपने विचार अपने मंच पर व्यक्त करना पसंद करूंगा। पाकिस्तान के कलाकारों के अभिनय वाली बालीवुड फिल्मों को चार राज्यों में प्रदर्शित नहीं करने के प्रदर्शक संघ के फैसले के जवाब में अनुराग ने ट्विटर पर कहा था कि लाहौर यात्रा के लिए क्या प्रधानमंत्री माफी मांगेंगे। उनकी इस टिप्पणी पर सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हुई थी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???