Patrika Hindi News

Exclusive: बेटियां जब फ्रेंड्स के साथ होती हैं, तो श्रीदेवी को होती है चिंता

Updated: IST sridevi
जाह्नवी और खुशी की 'मॉम' चर्चा में हैं, क्योंकि बतौर मां उन्होंने बहुत त्याग किया है...

सोनाली जोशी पिटाले, मुंबई। पंद्रह साल के लंबे गैप के बाद जब श्रीदेवी ने 'इंग्लिश विंग्लिश' से कमबैक किया, तो बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता... और अब चार साल के गैप से 'मॉम' में आ रही हैं। खूब चर्चा में हैं। फिल्म में वे मां के किरदार में हैं। एक मुलाकात में उन्होंने अपने रियल और रील लाइफ में मां की भूमिका, फिल्म के को-स्टार्स और डायरेक्टर के बारे में बातें कीं...

'इंग्लिश विंग्लिश' के बाद फिल्म साइन करने में इतना वक्त कैसे लग गया?
मैं अपने बच्चों के साथ व्यस्त हो गई थी। वे लड़कियां हैं, बड़ी हो रही हैं। मैंने 'इंग्लिश विंग्लिश' तब की थी, जब वे स्कूल में थीं। आर बाल्की और गौरी शिंदे, दोनों बोनी के मित्र हैं, इसलिए हमने उस समय बेटियों की जून-जुलाई में छुट्टियों के दौरान फिल्म शूट करने का प्लान किया था। उसके बाद मेरी बड़ी बेटी हायर स्टैंडर्ड में आ गई और बाद में पढ़ाई के लिए अमरीका चली गई। बोनी ने मुझे इसकी कहानी सुनने को कहा। कहानी का कंसेप्ट दिलचस्प है और मुझे वाकई पसंद आया। फिर उन्होंने कहा कि हम इस पर काम शुरू करेंगे, तो मैंने उन्हें स्क्रिप्ट पर काम करने और फिर मुझे सुनाने को कहा। इसमें उन्हें एक साल लग गया। इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर रवि उदयवार को साइन किया और हम फिर से मिले। यह सब फाइनल करने में दो साल लग गए। सही मायने में देखा जाए, तो मैं फिल्मों में दो साल बाद वापसी कर रही हूं।

क्या आपको और फिल्में भी ऑफर की गई थीं?
मेरे पास कई फिल्में आईं, पर कई कारणों से नहीं कर सकी। मैं इस पर चर्चा करना पसंद नहीं करती कि मैंने अमुक फिल्म क्यों नहीं की, क्योंकि किसी ने उस रोल को किया है और वह रिलीज हो चुकी है। इसलिए मैं क्यों उसके बारे में बात करूं। मेरी बड़ी बेटी स्कूल में थी और वह हायर लेवल पर जा रही थी। इस लेवल पर आमतौर से सीनियर्स फ्रेशर्स की रेगिंग करते हैं। उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता था। मैं देखना चाहती थी कि वह कैसे ए डजस्टमेंट करती है। वह कहती, 'ममा, मुझे डर लगता है। वे मुझे चिढ़ा सकते हैं।' ऐसे वक्त मैं मैं उसके साथ रहना चाहती थी। सबको अपनी प्राथमिकता तय करनी होती है। भले ही आपको स्क्रिप्ट पसंद आए, आप उसका हिस्सा बनना चाहें, फिर भी बतौर मां त्याग करना पड़ता है।

'मॉम' के कैरेक्टर से खुद को कितना रिलेट करती हैं?
मां का वह कैरेक्टर करना मेरे लिए तकलीफदेह था। मां होने के नाते महसूस कर सकती हूं कि वह मेरे लिए सुखद नहीं था। उसकी एक खूबी से मैं रिलेट कर सकती हूं कि वह स्ट्रॉन्ग है। जो भी करती है, उसे अपना सौ फीसदी देती है। रवि और मनीष मल्होत्रा ने मेरे लुक पर काम किया है। मैंने जहां तक हो सका कैरेक्टर में ढलने की कोशिश की है और जैसा रवि चाहते थे, वैसा किया है।

फिल्म में इनपुट्स देती हैं?
हम सबने मिलकर बनाई है। मैं किसी से डरती नहीं हूं। जब भी महसूस करूंगी, अपने इनपुट्स और सुझाव दूंगी। जाह्नवी ने फादर के रोल के लिए अदनान सिद्दिकी का नाम सुझाया था। हम रोल के लिए फ्रेश और सूटेबल चाह रहे थे। उसने उनकी फोटोज देखीं और हमें बताईं और हमने उन्हें फाइनल कर दिया। हम बराबर सुझाव दे रहे थे और रवि में इतना धैर्य है कि वे सबकी सुन रहे थे। मैं कभी-कभी अपसेट हो जाती थी, पर वे बहुत स्मार्ट हैं। सुनते सबकी, करते मन की।

उनके साथ काम करना कैसा रहा?
वे अद्भुत हैं। मैं फिल्म-निर्देशन के लिए किसी और की कल्पना नहीं कर सकती। वे अपने काम में लगे रहते हैं। उन्होंने हमारा काम आसान किया। यह फिल्म उन्हें बेहद पसंद है, क्योंकि उनकी (बतौर निर्देशक) पहली फिल्म है। लेकिल जब आप देखेंगे, आपको नहीं लगेगा कि यह उनकी पहली फिल्म है। उन्हें नई तकनीक की समझ है, भारतीय सिनेमा की पूरी जानकारी रखते हैं, पारिवारिक मूल्यों और भावनाओं को समझते हैं। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है। यह सब फिल्म के हित में रहा।

पाकिस्तानी एक्टर्स सजल अली और अदनान सिद्दिकी के कैरेक्टर्स?
उनके साथ काम करना बहुत अच्छा रहा। सजल स्वीटहार्ट, प्रोफेशनल और टैलेंटिड हैं। मैं उन्हें प्रमोशंस में सच में बहुत मिस करती हूं। अदनान अपने किरदार के लिए उपयुक्त थे। वे गंभीर, शांत और सशक्त रोल में हैं। सजल ने बढिय़ा काम किया है। वे फिल्म का प्रमोशन अपने हिसाब से करेंगे। मुझे खराब लग रहा है कि वे यहां प्रमोशंस का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उन्होंने भी फिल्म में काफी योगदान किया है। मुझे खुशी होती यदि वे आते और यहां प्रमोट करते। मैं नवाजुद्दीन सिद्दिकी और अक्षय खन्ना जैसे दो काबिल एक्टर्स के साथ काम करके खुद को खुशकिस्मत मानती हूं। नवाज अच्छे एक्टर हैं, उनका गेटअप इतना अच्छा था कि शूट के पहले दिन मैं उन्हें पहचान नहीं पाई। वे मेरे पास खड़े थे और मैं डायरेक्टर से पूछ रही थी कि वे कहां हैं। मेकअप में चार घंटे लग जाते थे और यह उनके लिए सच में मुश्किल था। पर उन्होंने कभी थकान की शिकायत नहीं की, कभी जल्दी जाने को नहीं कहा। अक्षय खन्ना इतने स्ट्रॉन्ग परफॉर्मर हैं कि जब वे फ्रेम में होते हैं, तो पूरे यकीन के साथ कह सकती हूं किसी का भी दूसरे एक्टर्स पर ध्यान नहीं जाएगा।

जाह्नवी और खुशी के साथ आपके कैसे संबंध हैं?
हम फ्रेंड्स जैसे हैं, वे मुझे मॉम की तरह ट्रीट नहीं करतीं। मैं उनपर नजर नहीं रखती, क्योंकि मुझे लगता है, तब रिश्तों में भरोसा नहीं रहेगा। मैं लकी हूं कि वे अच्छा-बुरा समझती हैं, अपनी सीमाएं जानती हैं। जब वे किसी फ्रेंड या किसी और के साथ बाहर होती हैं, तो चिंता हो जाती है, उन्हें कॉल कर लेती हूं। इतना ही पूछती हूं कि कहां हो, कार सही है या नहीं, समय पर आ जाना, तुम कहां खा रही हो। शूटिंग कर रही होती हूं, तब भी पूरे दिन कॉल करती रहती हूं। जब मैं शूटिंग पर होती हूं, तब बोनी भी उन्हें कॉल करते हैं। वे रात में बाहर नहीं जातीं, जाती हैं, तो हममें से एक उनके घर लौटने का इंतजार करते हैं। जब तक घर लौटकर मुझे किस करके गुड नाइट नहीं कहतीं, सो नहीं सकती।

जाह्नवी अफवाहों से परेशान होती हैं?
हां, हाल में कुछ अफवाहों को लेकर वो काफी परेशान हो गई थी। उदास बिस्तर पर जाकर सो गई। मैं उसके पास गई और कहा, 'इस दुनिया का स्वागत करो। यदि तुमने इसे अपना कॅरियर चुना है, तो इसके लिए तैयार रहो।' किसी ने छाप दिया था कि वह पार्टी में किसी को बराबर फॉलो कर रही थी। उसने कहा, 'मैं गौरी आंटी (शिंदे) के साथ थी। जो सच नहीं है, उसे वे कैसे लिख सकते हैं?' पूरे दिन वह घर रही, क्लास भी अटेंड नहीं की। वह अपसेट थी।

'मि. इंडिया 2' कब बनेगी?
मेरे खयाल से इस संबंध में बात करना बहुत जल्दी होगा। लोग मेरे हस्बैंड से या मुझसे पूछते हैं कि इसका पार्ट 2 कब बनेगा। यह जरूर बनेगी, क्योंकि जिस तरह का रिएक्शन हम देख रहे हैं, हम चाहते हैं कि वह बने। हम अभी कास्टिंग स्टेज पर नहीं पहुंचे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???