scriptसोनम कपूर की फिल्म नीरजा पाकिस्तान में की गई बैन | Film Neerja banned in Pakistan | Patrika News
बॉलीवुड

सोनम कपूर की फिल्म नीरजा पाकिस्तान में की गई बैन

फिल्म काराची एयरपोर्ट से 1986 में पैन एम उड़ान 73 के हाइजैक होने की सत्य घटना पर आधारित है

Feb 11, 2016 / 01:15 pm

अमनप्रीत कौर

Neerja

Neerja

मुंबई। कराची एयरपोर्ट से 1986 में पैन एम उड़ान 73 के हाइजैक होने की सत्य घटना पर आधारित सोनम कपूर की फिल्म नीरजा को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाक का आरोप है कि फिल्म में उसकी खराब छवि पेश की गई है।

पाकिस्तान के कुछ अखबरों में नीरजा के विज्ञापन से पता चला था कि फिल्म 19 फरवरी को पाकिस्तान के कई सिनेप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन सिनेमा में दिखाई जानी थी। बाद में सूचना मिली कि वाणिज्य मंत्रालय ने पहले फिल्म आयात करने की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में अपना फैसला बदल दिया।

आईएमजीसी इंटरटेनमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने फिल्म आयात करने और उसे पाकिस्तानी सीमाक्षेत्र में लाने के लिए अन्नापत्ति प्रमाण पत्र दिया था, लेकिन बाद में एनओसी वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि फिल्म को हमारे पास सेंसरशिप के लिए कभी नहीं लाया गया।

वाणिज्य मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान की खराब छवि पेश करने वाले आपत्तिजनक सीन के कारण फिल्म आयात का प्रमाणपत्र वापस ले लिया गया। इसे पहले पाकिस्तान में हैदर, एक था टाइगर और फैंटम जैसी फिल्मों पर बैन किया जा चुका है।

इस फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है और यह फिल्म मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही पैन एम उड़ान में सवार चालक दल की सदस्य नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है। हाईजैक के दौरान यात्रियों की जान बचाने का प्रयास करने वाली नीरजा की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिल्म में सोनम कपूर के साथ शबाना आजमी और शेखर रवजियानी भी अहम भूमिका में हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / सोनम कपूर की फिल्म नीरजा पाकिस्तान में की गई बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो