scriptपूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने लिखे फिल्म “जैनब” के लिए 5 गाने | Former union minister Kapil Sibal pens songs for upcoming film ‘Zainab' | Patrika News

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने लिखे फिल्म “जैनब” के लिए 5 गाने

Published: May 06, 2015 11:03:00 am

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आगामी फिल्म “जैनब-ए सेलीब्रेशन ऑफ
±यूमैनिटी” के लिए लिखे पांच गाने

kapil sibal

kapil sibal

नई दिल्ली । पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आगामी फिल्म “जैनब-ए सेलीब्रेशन ऑफ ±यूमैनिटी” के लिए पांच गाने लिखे हैं। “जैनब” एक राजनीतिक फिल्म है।

आपको बता दें कि यह फिल्म एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की जैनब की प्रेम कहानी पर आधारित है, जो सांप्रदायिक दंगों और राजनीतिक अस्थिरता के खिलाफ जाकर प्यार करते हैं।

कपिल सिब्बल ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, “”जागरूकता लाने और सामाजिक संदेश फैलाने के लिए सिनेमा एक सर्वाधिक उपयुक्त और प्रभावशाली तरीका है। इस फिल्म के जरिए मैं खुशी, मानवता और सौहार्द का संदेश देना चाहता हूं।””

उन्होंने कहा, “”जब तक हम अपने विचारों औैर मानसिकता को नहीं बदलते, कोई भी कानून समाज में बदलाव लाने में सक्षम नहीं होगा। यदि हम अपने समाज को अधिक करूणामय बनाना चाहते हैं तो प्रत्येक व्यक्ति के विचारों को बदलना जरूरी है।””

वहीं जिमी, संजय और आशुतोष ने एक संयुक्त बयान में कहा, “”यह एक बहुत महत्वाकांक्षी परियोजना है और हम सभी के लिए यह एक चुनौती होगी, लेकिन यही चीज इसे व्यापक बनाती है। फिल्म का विषय अधिक प्रासंगिक है और यह विभिन्न तरह के मुद्दों पर समाज के नजरिए को स्पष्ट करेगी।””

गौरतलब है कि प्रणव सिंह द्वारा निर्देशित और निर्मित इस सामाजिक-राजनीतिक प्रेम कहानी में आशुतोष राणा, जिमी शेरगिल, संजय सूरी और हितेन तेजवानी मुख्य भूमिका में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो