script139 दिनों के बाद FTII के छात्रों ने खत्म की हड़ताल | FTII Students call off Strike after 139 Days | Patrika News

139 दिनों के बाद FTII के छात्रों ने खत्म की हड़ताल

Published: Oct 28, 2015 04:25:00 pm

गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति को लेकर विरोध कर रहे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्रों ने अपनी 139 दिन पुरानी हड़ताल खत्म कर दी है

FTII

FTII

पुणे। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के छात्रों ने 139 दिन पुरानी हड़ताल खत्म कर दी है। हड़ताल खत्म करने के साथ ही छात्रों ने कहा है कि गजेन्द्र चौहान को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा। 

छात्रों का कहना है कि वह क्लास अटेंड करने के साथ ही सभी अकादमिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे लेकिन चौहान को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा वह इस मुद्दे पर मंत्रालय से किसी तरह की बातचीत नहीं करेंगे। 

संस्थान के प्रमुख पद पर अभिनेता गजेंद्र चौहान की नियुक्ति होने के खिलाफ सभी छात्र 139 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले पर बोलते हुए एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) के प्रतिनिधि रंजीत नायर ने कहा कि सरकार के साथ बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए वे लोग ‘भूख हड़ताल’ को वापस ले रहे हैं। संस्थान के तीन छात्र पिछले 108 दिनों से भूख हड़ताल कर रहे थे उन लोगों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने का फैसला किया है।

बता दें कि एफटीआईआई स्टूडेंट्स टीवी एक्टर गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति को लेकर इसलिए विरोध कर रहे थे क्योंकि उनका कहना है कि चौहान के पास उचित अनुभव और कौशल नहीं है जो फिल्म निर्माण के देश के सबसे अहम संस्थान के निदेशक के पास होना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो